मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बिजली विभाग ने काटी पुलिस क्वार्टर की बिजली

By

Published : Aug 13, 2020, 5:29 PM IST

दमोह जिले के पथरिया में पुलिस क्वाटरों की काट दी गई, ये कार्रवाई बिजली विभाग ने की है, इस कार्रवाई के कारणों का खुलासा नहीं हो पा रहा, बताया जा रहा है कि ये कनेक्शन अवैध पाए गए हैं इसलिए ये कार्रवाई की गई है तो वहीं लाइनमैन का कहना है कि बकाया बिल के कारण ये कार्रवाई की गई है.

Damoh
दमोह: पुलिस क्वार्टर की बिजली विभाग ने काटी लाइन

दमोह। अब इसे विडंबना कहें या कुछ और अगर गौर किया जाए तो झकझोर देने वाला मामला है कि दिन-रात जनता की सुरक्षा में चौकस रहने वाले पुलिसकर्मियों के क्वार्टर की विद्युत सप्लाई बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा बंद कर दी गई है.

जानकारी के मुताबिक पथरिया थाना परिसर में बने पुलिस क्वार्टरों की विद्युत सप्लाई बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बंद कर दी है. बिजली विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान के क्रम में आज पथरिया थाने में सरकारी क्वार्टर की जांच की गई, जिसमें कई क्वार्टर अवैध रूप से बिजली का उपयोग कर रहे थे. सहायक अभियंता आकाश राज द्वारा जो टीम गठित की गई थी, उसके द्वारा थाना परिसर में सभी अवैध कनेक्शन काट दिए गए हैं, जिसमें थाना परिसर के सरकारी क्वार्टर के साथ एसडीओपी बंगले का कनेक्शन भी अवैध पाया गया.

गौरतलब है, सहायक अभियंता के नेतृत्व में पहले ग्रामीण क्षेत्रों के गांवों में अवैधानिक रूप से चल रहे विद्युत कनेक्शनों की जांच के बाद कनेक्शन काटे गए, अब यह टीम शहरी क्षेत्र में अवैध बिजली कनेक्शन रखने वालों पर कार्रवाई कर रही है.

इस पूरे मामले लाइनमैन साकिर खान कुछ और ही कारण बता रहे हैं, का कहना है कि थाने की और क्वार्टरों की बिजली, बिल न भरे जाने के कारण काटी गई थी, ये अवैध कनेक्शन का नहीं बल्कि बिजली बिल बकाया होने का मामला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details