मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Damoh News: पुलिस कस्टडी में आरोपी की मौत, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड, पिता ने लगाए ये आरोप

By

Published : Apr 14, 2023, 10:04 PM IST

गूगरा कला गांव के एक व्यक्ति की पुलिस अभिरक्षा में मौत हो गई. इस मामले में 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं, आरोपी के पिता ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया कि "उसके बेटे का कोई बहुत बड़ा अपराध नहीं था. पुलिस ने ही उसे छत से नीचे पटक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई."

Damoh News
पुलिस कस्टडी में आरोपी की मौत

दमोह। जिले के बटियागढ़ थाना अंतर्गत आने वाली केरबना पुलिस चौकी के गूगरा कला गांव के एक व्यक्ति की पुलिस अभिरक्षा में मौत हो गई है. इसके बाद परिजनों ने पुलिस की खामोशी पर सवाल उठाए हैं. वहीं, इस मामले में 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गये हैं. दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि चोरी के मामले का आरोपी गूगरा कला निवासी नरेंद्र लोधी सूरत में एक प्राइवेट कंपनी में काम कर रहा है. उसको पकड़ने के लिए पुलिस की एक टीम सूरत गई और आरोपी को पकड़ कर पुलिस दमोह ला रही थी, लेकिन रात हो जाने के कारण पुलिस टीम आरोपी के साथ एक होटल में रुक गई. उसी होटल की छत से नीचे गिरने के कारण आरोपी की मौत हो गई. आरोपी छत से कैसे गिरा इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद मृतक का शव लेकर पुलिस वापस लौट आई. बुधवार दोपहर को मृतक का अंतिम संस्कार किया गया.

आरोपी के पिता ने लगाए आरोपःआरोपी के पिता नत्थू सिंह लोधी ने आरोप लगाते हुए बताया कि "उसके बेटे का कोई बहुत बड़ा अपराध नहीं था. पुलिस ने ही उसे छत से नीचे पटक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई." हालांकि जब इस संबंध में ईटीवी भारत एसपी ऑफिस पहुंचा तो वहां पर मौजूद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने मामले में किसी प्रकार की टिप्पणी करने से स्पष्ट इंकार कर दिया.

क्राइम से जुड़ी खबरें...

ये था मामलाः यह पूरा मामला 2021 का है. आरोपी 29 वर्षीय नरेंद्र लोधी पर खड़ेरी के जैन मंदिर में चोरी किए जाने का मामला दर्ज हुआ था. तभी से आरोपी फरार था और उसके खिलाफ पुलिस ने 3 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था. इस मामले में पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह चौकी प्रभारी योगेंद्र गायकवाड एवं दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details