मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Chhindwara Lokayukt Raid: जमीन सीमांकन के लिए पटवारी ने मांगी रिश्वत, लोकायुक्त की टीम ने दबोचा

By

Published : Jun 13, 2023, 4:57 PM IST

लोकायुक्त की टीम ने छिंदवाड़ा तहसील की राजाखोह गांव में छापा मारकर पटवारी सुशील सरेठा को 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है. पटवारी ने शिकायतकर्ता अनिल से जमीन का सीमांकन करवाने के लिए रिश्वत मांगी थी.

Chhindwara Lokayukt Raid
छिंदवाड़ा में लोकायुक्त ने पटवारी को किया गिरफ्तार

छिंदवाड़ा में लोकायुक्त ने पटवारी को किया गिरफ्तार

छिंदवाड़ा।शहर में आए दिन रिश्वखोर कर्मचारियों पर लोकायुक्त की टीम कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में लोकायुक्त की टीम ने छिंदवाड़ा तहसील की राजाखोह गांव में छापा मारा. इस छापेमारी में पटवारी सुशील सरेठा को 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है. बता दें इस मामले को लेकर शिकायतकर्ता ने पटवारी के खिलाफ 8 मई को लोकायुक्त को शिकायत दी थी. शिकायत में उन्होंने कहा था कि पटवारी ने जमीन के सीमांकन के लिए 5 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. इस पर कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित पटवारी भवन में पटवारी ने 5 हजार की रिश्वत ली और तहसील परिसर के जनरल सेक्टर रूम में आकर बैठ गए. इसके बाद लोकायुक्त की टीम की ओर से पटवारी से पूछताछ की गई और 5 हजार रुपये नकद बरामद किए गए. लोकायुक्त की टीम ने पटवारी को गिरफ्तार कर लिया है.

जमीन सीमांकन के लिए मांगी थी रिश्वतःवहीं, इसको लेकर शिकायतकर्ता अनिल सरेआम ने जानकारी देते हुए बताया कि "उनकी दादी के नाम पर जमीन थी जिसके सीमांकन के लिए वह पटवारी से मिले थे. वहीं, पटवारी सुशील सरेठा ने काम करवाने के लिए 5 हजार रुपये की रिश्वत मांगी." इसके बाद प्रार्थी ने जबलपुर लोकायुक्त टीम को शिकायत की. लोकायुक्त की टीम की ओर से कार्रवाई करते हुए पटवारी को 5 हजार रुपये के साथ रंगे हाथों तहसील कार्यालय के परिसर से पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें :-

8 मई को पटवारी के खिलाफ मिली थी शिकायतःइस मामले को लेकर लोकायुक्त टीम के स्वप्निल दास ने जानकारी देते हुए बताया कि "8 मई को उनके पास शिकायत आई थी कि पटवारी सुशील सरेठा के द्वारा जमीन सीमांकन के एवज में 5 हजार रुपये की रिश्वत मांगी जा रही है, जिसके बाद लोकायुक्त टीम की संयुक्त कार्रवाई में पटवारी को रिश्वत के पैसे के साथ पकड़ा गया."

ABOUT THE AUTHOR

...view details