मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस की अजब हालत है, अध्यक्ष का पता नहीं, G-23 का अलग ग्रुप चल रहा: शिवराज

By

Published : Oct 16, 2021, 1:50 PM IST

Updated : Oct 16, 2021, 2:31 PM IST

उपचुनाव को लेकर प्रदेश में सरगरमियां तेज हो गई हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को लिया अड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कोई अध्यक्ष ही नहीं है. सोनिया गांधी कार्यकारी अध्यक्ष हैं. कांग्रेस में G20 चल रहा है. इसमें राहुल गांधी कुछ भी नहीं हैं, लेकिन मुख्यमंत्री हटाने के निर्णय यही लेते हैं

CM Shivraj
सीएम शिवराज

बुरहानपुर।उपचुनाव (MP By Election) को लेकर प्रदेश में सरगरमियां तेज हो गई हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कांग्रेस को लिया अड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कोई अध्यक्ष ही नहीं है. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कार्यकारी अध्यक्ष हैं. कांग्रेस में G20 चल रहा है. इसमें राहुल गांधी कुछ भी नहीं हैं, लेकिन मुख्यमंत्री हटाने के निर्णय यही लेते हैं.

सीएम ने भाजपा को बताया कार्यकर्ता आधारित पार्टी
सीएम शिवराज ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Congress Leader Kamalnath) पर भी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में तो केवल कमलनाथ हैं. मुख्यमंत्री बनाना है तो कमलनाथ और युवा कांग्रेस अध्यक्ष बनाना हो तो नकुलनाथ, बाकी सारी कांग्रेसी अनाथ. सीएम ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है. इस दौरान उन्होंने दिवंगत सांसद नन्दकुमार चौहान को याद किया. उन्होंने कहा कि चौथी बार सीएम बनने पर नन्दू भैय्या का बहुत बड़ा योगदान है. वह अपने लिए नहीं पार्टी के लिए जिए हैं.

बिना अध्यक्ष के कांग्रेस बनी सर्कस
कांग्रेस पर हमला बोलते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब सर्कस हो गई है. कांग्रेस की बिना अध्यक्ष की बैठक हो रही है. इस दौरान उन्होंने पंजाब में हुे सत्ता परिवर्तन को लेकर भी व्यंग्य किया. वहीं उन्होंने अरुण यादव को बेचारे अरुण यादव कहा. उन्होंने कहा कि एमपी कांग्रेस में अब सिर्फ एक ही नेता बचा है वह हैं कमलनाथ.

राशन देने पर सीएम ने पीएम को दिया धन्यवाद
सीएम शिवराज ने कोरोना काल में गरीबों को बांटे गए सस्ते राशन देने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद भी किया. उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए सरकार ने मुख्यमंत्री भू-अधिकार योजना बनाई है. इसके तहत कोई भी गरीब बिना पक्के मकान के नहीं रहेगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक आयुष्मान योजना के तहत ढाई करोड़ लोगों के कार्ड बने हैं, जिससे गरीबों को सीधे फायदा हो रहा है.

निक्कर वाले देश चला रहे हैं, तो तकलीफ क्यों, पहले 50 साल फिर 15 महीने किया बंटाधार!

सीएम ने कहा कि अपने शासन काल में कमलनाथ ने दो बार संबल योजना बंद कर दी थी, लेकिन भाजपा सरकार ने इसे दो बार शुरू कराया है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार में विकास नहीं हुआ, सिर्फ कमीशन पर काम हुआ है. 5 साल में कमलनाथ ने प्रदेश को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है. दिग्विजय शासन काल को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने भी प्रदेश को बर्बाद किया, लेकिन भाजपा सरकार में सड़क, बिजली और पानी पर काम हुआ है. कमलनाथ सरकार ने 17 महीने की सरकार में विकास को प्रभावित किया है.

Last Updated :Oct 16, 2021, 2:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details