मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अपनों के निशाने पर शिवराज; मंत्री सिलावट ने लिखा सिंचाई परियोजना शुरू करने की मांग को लेकर पत्र, कांग्रेस ने लपका मुद्दा

By

Published : Mar 13, 2023, 5:07 PM IST

मध्यप्रदेश के सिंचाई मंत्री तुलसी सिलावट ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र क्या लिखा, कांग्रेस ने मुद्दा लपक लिया. दरअसल, सिलावट का एक पत्र इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इसमें सिलावट ने मुख्यमंत्री से माधवराव सिंधिया सिंचाई परियोजना शुरू कराने की मांग की है. अब कांग्रेस का कहना है कि शिवराज अपने ही मंत्रियों से ही नहीं मिलते हैं, इसीलिए उनको पत्र लिखने पड़ रहे हैं.

Bhopal News
तुलसी सिलावट ने शिवराज को लिखा पत्र

भोपाल।मंत्रीतुलसी सिलावट चाहते हैं कि पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया के नाम पर सिंचाई परियोजना शुरू की जाए. इस मांग को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र क्या लिखा, कांग्रेस ने इसे मुद्दा बना लिया. दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुट से मंत्री तुलसी सिलावट का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को लिखा पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. अब कांग्रेस ने ट्विटर पर इस पत्र को टैग कर शिवराज और सिलावट दोनों पर तंज कसा है.

तुलसी सिलावट ने शिवराज को लिखा पत्र

सिंचाई परियोजना शुरू करने की मांगः मंत्री तुलसी सिलावट ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर कहा है कि मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन विभाग की ओर से कूनो नदी पर माधवराव सिंधिया सिंचाई परियोजना प्रस्तावित है. इस योजना के शुरू होने से गुना, शिवपुरी एवं श्योपुर जिले में लगभग 2 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा उपलब्ध होगी. साथ ही ग्वालियर-चंबल अंचल में बड़ी आबादी को पेयजल की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी. इस योजना में कुल 6 जलाशयों का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है.

4800 गांवों के 2 लाख से अधिक परिवार होंगे लाभान्वितः सिलावट ने लिखा है कि इस परियोजना से गुना, शिवपुरी एवं श्योपुर जिले के लगभग 4800 गांवों के 2 लाख से अधिक परिवार लाभान्वित होंगे. इस परियोजना से एक तरफ जहां सिंचाई और पेयजल की सुविधा उपलब्ध होगी, वहीं चम्बल क्षेत्र में मत्स्याखेट, पर्यटन एवं रोजगार के अवसरों का सृजन होगा. पर्यावरण एवं जैव विविधता संरक्षण जैसे महत्वपूर्ण आयाम भी पूरे होंगे. इस महत्वाकांक्षी परियोजना को तीन चरणों में पूरा किया जाना है. परियोजना का सर्वेक्षण किया जा चुका है. प्रथम चरण की डीपीआर तैयार हो चुकी है, परीक्षण किया जा रहा है. कृपया जनहित को दृष्टिगत रखते हुए एक महत्वाकांक्षी सिंचाई परियोजना को शीघ्र प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान कर कार्य प्रारंभ किए जाने के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश प्रसारित करने का कष्ट करें.

Must Read:- तुलसी सिलावट से जुड़ी खबरें...

कांग्रेस ने ट्वीट कर निशाना साधाः पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने ट्वीट किया कि सिंधिया गुट के मंत्री तुलसी सिलावट ने परियोजना पास करने के लिए सीएम को पत्र लिखा और उसे सार्वजनिक भी कर दिया. क्या सीएम शिवराज अपने मंत्रियों को मिलने का टाइम नहीं दे रहे हैं या फिर सिंधिया गुट ने दबाव बढ़ाना तेज कर दिया है. चुनावी साल में तगड़े मोलभाव की तैयारी है, बड़ी खबरें आना तो अभी बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details