मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : May 17, 2021, 5:12 PM IST

प्रदेश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में प्रदेश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

Big news
बड़ी खबरें

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का दावा, गोमूत्र पीने से नहीं होता कोरोना

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर का दावा है कि उन्होंने कोरोना वायरस का इलाज ढूंढ़ लिया है. उनका कहना है कि वे गोमूत्र पीती हैं और भगवान को याद करती रहती हैं. इसलिए उन्हें कभी कोरोना नहीं हो सकता.

कोरोना काल मे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं में लगे हुए 19 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

गुजरात तट के करीब पहुंचा तूफान तौकते, कई जिलों में अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र, कोलाबा की विज्ञानी शुभांगी भुत्ते ने बताया कि आज रात आठ बजे से 11 बजे के बीच तौकते तूफान गुजरात के पोरबंदर तट से टकराएगा. उन्होंने कहा कि इसके प्रभाव को देखते हुए पूरे कोकण क्षेत्र में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया. उन्होंने बताया कि इस दौरान 102 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी.

Black Fungus: हमीदिया अस्पताल में 17 मरीजों की हुई सर्जरी

राजधानी में कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस ने लोगों को परेशान कर दिया है. हमीदिया अस्पताल में ब्लैक फंगस (black fungus) से पीड़ित 17 मरीजों की सर्जरी हो चुकी है.

ब्लैक फंगस (Black Fungus) के बाद मरीजों में फैल रहा जबड़े का इन्फेक्शन

मरीजों में ब्लैक फंगस के बाद जबड़े के फंगस की शिकायतें भी लगातार सामने आ रही हैं. जानिए इस बीमारी को लेकर क्या कहते हैं दातों के सर्जन अमित रावत.

कांग्रेस जबरन कराती है नसबंदी, BJP नहीं लगवा सकती पकड़कर टीका- गृह मंत्री

वैक्सीन की कमी से जूझ रही मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता नरोतम मिश्रा का कांग्रेस पर हमला बोला है. गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने इमरजेंसी में पकड़ पकड़ कर नसबंदी कराई थी.

'जलदान' : सूखी नहर में पानी डालकर फसलों को दे रहे हैं जीवन दान, 'टेल टू हेड' नाम से निभा रहे भाईचारा

हरदा जिले के किसानों ने करीब मूंग की फसल सवा लाख हेक्टेयर में लगाई है. लेकिन फसल की सिंचाई के लिए नहर का पानी मिलना बीते 10 दिनों से बंद हो गया है. ग्राम सोनखेड़ी के किसानों ने अपने खेत में पर्याप्त पानी होने के बाद, पड़ोस के किसानों की सूख रही फसल को बचाने के लिए सूखी नहर में देना शुरु कर दिया है. खुद के खेत में लगे निजी जल स्रोतों से नहरों में पानी छोड़कर वॉटर डोनेशन (Water Donation) का वो काम कर रहे हैं.

कोरोना काल मे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं में लगे हुए 19 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अपनी लंबित मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

बच्ची के जन्म के बाद मां ने तोड़ा दम, नर्सों ने दिया 'बिटिया' को नया जीवन

जौरा अस्पताल में एक माह पहले बच्ची को जन्म देने के बाद इन्फेक्शन से मां की मौत हो गई. जिसके बादडॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ ने उसकी गंभीरता से देखभाल की. नर्सिंग स्टाफ ने एक महीने तक मशीन में रखकर ऑक्सीजन दी. बच्ची के स्वस्थ होने पर उसके पिता को सुपुर्द कर दिया. पिता भी बच्ची को पाकर बेहद खुश हुआ.

पूर्व मंत्री के बंगले पर महिला ने लगाई फांसी, लिखा- तुम्हारी जिंदगी में आना चाहती थी

राजधानी के शाहपुरा थाना क्षेत्र में पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार के बंगले में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details