मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP के कई जिलों में दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, जानें कहां-कहां बरसेंगे बदरा ?

By

Published : Aug 29, 2021, 9:53 PM IST

मौसम विभाग ने भोपाल समेत 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी के आसपास के जिलों में मॉनसून एक्टिव हुआ है. मौसम विभाग ने भोपाल, रायसेन, बैतूल, राजगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

MP के कई जिलों में दो दिन बारिश का अलर्ट
MP के कई जिलों में दो दिन बारिश का अलर्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो चला है. भोपाल मे दोपहर से तेज बारिश का दौर जारी है. रात 8 बजे तक भोपाल में 80 सेमी वर्षा दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने भोपाल और इंदौर संभाग में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसक चलते मध्य भारत में बारिश होगी.

भोपाल में रविवार दोपहर से जारी है बारिश

भोपाल समेत 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने भोपाल समेत 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी के आसपास के जिलों में मॉनसून एक्टिव हुआ है. मौसम विभाग ने भोपाल, रायसेन, बैतूल, राजगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. भोपाल में रविवार दोपहर से ही बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के अनुसार एक दो दिन तक भोपाल में बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार 2 से 3 सितंम्बर तक मध्य क्षेत्र सहित छत्तीसगढ़ से लगे जिलों मे भी बारिश हो सकती है.

16 साल के नाबालिग को लगाई वैक्सीन, हालत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती, CMHO ने दिए जांच के आदेश

इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश के भोपाल, सीहोर, रायसेन, छिंदवाड़ा, बैतूल, अशोकनगर जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. साथ ही मौसम विभाग ने बिजली गिरने की संभावना जताई है. मध्य प्रदेश में अभी तक सामान्य से 7 फीसदी बारिश कम हुई है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों में होने वाली बारिश से मॉनसून का कोटा पूरा हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details