मध्य प्रदेश

madhya pradesh

PM Modi MP Visit: भोपाल में आज ड्रोन उड़ाया, तो जाओगे जेल.... पीएम मोदी के दौरे के चलते ड्रोन पर बैन

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 24, 2023, 7:12 PM IST

Updated : Sep 24, 2023, 10:48 PM IST

भोपाल में सोमवार को पीएम मोदी के दौरे के चलते ड्रोन पर बैन रहेगा, इसके साथ ही राजधानी की यातायात व्यवस्था भी बदली रहेगी.

PM Modi MP Visit
पीएम मोदी का एमपी दौरा

भोपाल। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे हैं, पीएम मोदी की यात्रा के पहले भोपाल पुलिस ने एक आदेश जारी कर लोगों को सख्त हिदायत जारी की है. भोपाल पुलिस ने भोपाल के जंम्बूरी मैदान के तीन किलोमीटर क्षेत्र को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया है, इसका उल्लंघन करने पर पुलिस संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करेगी. उधर कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल होंगे, इसको देखते हुए पुलिस ने लोगों से शहर के कुछ इलाकों से न गुजरने की सलाह दी है.

पीएम मोदी के दौरे के चलते ड्रोन पर बैन

नो फ्लाइंग जोन:भोपाल पुलिस उपायुक्त विजय भागवानी ने पीएम मोदी की भोपाल यात्रा को देखते हुए आदेश जारी किया है, इसमें कहा गया है कि 25 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम प्रस्तावित है. सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए कार्यक्रम स्थल जम्बूरी मैदान से 3 किलोमीटर की परिधि में ड्रोन, पैराग्लाईडर, हॉट बैलून, अन्य फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को उड़ाने को प्रतिबंधित किया गया है. इस पूरी क्षेत्र को रेड जोन, नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है, इसका उल्लंघन पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

भोपाल में ऐसी रहेगी यातायात व्यवस्था

सुरक्षा में एंटी ड्रोन सिस्टम भी लगाया गया:पीएम मोदी की यात्रा को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं, सुरक्षा के लिए करीबन 4 हजार पुलिस बल को तैनात किया गया है. इसके अलावा दो आईजी, पांच डीआईजी सहित 11 आईपीएस अधिकारी, 30 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और करीब 70 डीएसपी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे. पीएम की सुरक्षा में एंटी ड्रोन सिस्टम भी लगाया गया है, पीएम मोदी के आगमन के पहले ही एसपीजी की टीम पहले ही भोपाल पहुंच चुकी है. टीम ने कार्यक्रम स्थल की पूरी सुरक्षा व्यवस्था एसपीजी और एनएसजी की निगरानी में की जा रही है.

Must Read:

जंबूरी मैदान के आसपास के रूट रहेंगे डायवर्ट:बीजेपी के कार्यकर्ता सम्मेलन को देखते हुए जम्बूरी मैदान के आसपास के सभी रास्तें 25 सितंबर के सुबह 6 बजे से ही डायवर्ट रहेंगे, इसके लिए ट्रेफिक पुलिस एडवाइजरी पहले ही जारी कर चुकी है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि कार्यक्रम की वजह से एमपी नगर बोर्ड ऑफिस चौराहा, हबीबगंज नाका से गोविंदपुरा टर्निंग, अन्ना नगर, महात्मा गांधी चौराहा, अवधपुरी तिराहे तक सबसे ज्यादा ट्रेफिक का लोड रहेगा. इसी तरह पिपलानी पेट्रोल पंप, रत्नागिरी चौराहा, आनंद नगर में भी ट्रेफिक का ज्यादा दवाब रहेगा.

Last Updated :Sep 24, 2023, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details