मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस: प्रदेश के युवाओं के लिए आयोजित होगी ऑनलाइन वर्चुअल ओलंपिक क्विज

By

Published : Jun 20, 2020, 9:33 AM IST

23 जून को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस मनाया जाता है, जिसके तहत प्रदेश में युवाओं के लिए ऑनलाइन वर्चुअल ओलंपिक क्विज का आयोजन किया जायेगा. जहां सभी जिले के खेल अधिकारियों और खेल संघों द्वारा ऑनलाइन क्विज की जानकारी का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार किया जायेगा.

online virtual Olympic quiz will be organize
ऑनलाइन वर्चुअल ओलंपिक क्विज का होगा आयोजन

भोपाल।प्रदेश में जारी लॉकडाउन के चलते खेल गतिविधियों पर भी विराम लग गया था, लेकिन अनलॉक 1 की शुरुआत के साथ ही अब खेलों की गतिविधियां दोबारा प्रारंभ हो गई हैं. टीटी नगर स्टेडियम में खिलाड़ियों के प्रशिक्षण का कार्य भी शुरू हो गया है. हालांकि इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार द्वारा निर्धारित किए गए नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है.

ओलंपिक क्विज का होगा आयोजन

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस (इंटरनेशनल ओलिंपिक डे) 23 जून 2020 के अवसर पर मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा ऑनलाइन वर्चुअल ओलंपिक क्विज 2020 का आयोजन किया जा रहा है. क्विज में शामिल होने वाले प्रतिभागियों में से 13 स्थान तक सफल रहे प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा. इसके तहत प्रथम स्थान के लिए 11 हजार रुपये , द्वितीय स्थान के लिए साढ़े पांच हजार रुपये और तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 3 हजार रुपये की सम्मान निधि पुरस्कार स्वरूप प्रदान की जाएगी. इसके अलावा चौथे से 13 वें स्थान तक प्रत्येक प्रतिभागी को एक-एक हजार रुपए की राशि से पुरस्कृत किया जाएगा.

प्रदेश के सभी जिले के खेल अधिकारियों और खेल संघों को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर आयोजित होने वाली ऑनलाइन क्विज की जानकारी का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने के लिए निर्देशित किया गया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा युवा क्विज में शामिल हो सकें.

क्विज में शामिल होने संबंधी दिशा-निर्देश

  • क्विज में शामिल होने वाले प्रतिभागी को पंजीकरण के लिए इस लिंक https://rb.gy/ebaq0c पर जाकर पंजीकरण कराना होगा. पंजीकरण की अंतिम तिथि 22 जून 2020 की शाम 7 बजे तक रहेगी. इस क्विज में 20 साल तक के प्रदेश के युवा ही भाग ले सकेंगे.
  • प्रतिभागियों को क्विज के लिए आवंटित 30 मिनट की समय-सीमा के भीतर 90 बहु विकल्पीय सवालों को हल करना होगा. प्रश्न्नोत्तरी अवधि सुबह 11 से साढ़े 11 बजे तक रहेगी. इसके बाद क्विज आन्सर को स्वीकार नहीं किया जायेगा. क्विज लिंक केवल पंजीकृत उम्मीदवारों को एसएमएस के माध्यम से साझा की जायेगी.
  • क्विज के लिए लघु पाठ्यक्रम में प्राचीन ओलंपिक, आधुनिक ओलंपिक, ओलंपिक में भारत, ओलंपिक में मध्य प्रदेश और मध्य प्रदेश में खेल गतिविधियां शामिल रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details