मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिग्गी को कहा चचाजान, बोले- भोपाल की घटना पर मौन क्यों?

By

Published : Jun 20, 2023, 1:41 PM IST

भोपाल में हिंदु युवक के साथ हुई अमानवीय घटना के बाद पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर कांग्रेस ने आलोचना कर रही है, इस पर होम मिनिस्टर ने कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि आदरणीय चचाजान भोपाल की घटना पर क्यों एक भी शब्द नहीं लिखते?

Narottam Mishra attack Digvijay Singh
मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। एक व्यक्ति के गले में पट्‌टा बांध के अमानवीय कृत्य करने वालों की निंदा करने के लिए कांग्रेसियों के पास एक शब्द नहीं है. दिल्ली से भोपाल और भोपाल से चौपाल तक एक शब्द नहीं निकला. आदरणीय चचाजान दिग्विजय सिंह उत्तराखंड और दिल्ली की घटनाओं पर ट्वीट करते हैं, लेकिन भोपाल की घटना पर एक शब्द नहीं आया, अब मौन क्यों हैं? वो हिंदु का ही बेटा था, जिसके गले में पट्‌टा बांधकर भौंकने का कहा गया. धर्मांतरण पर एक ने निंदा नहीं की. मीडिया से बातचीत में मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह बात कही. जब उनसे पूछा कि कांग्रेस मकान तोड़ने की कार्रवाई को विधि सम्मत नहीं बता रही है। इस पर मंत्री बोले कि पूरी कार्रवाई विधि सम्मत हुई है.

कांग्रेस कर रही तुष्टिकरण की राजनीतिः नरोत्तम मिश्रा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ही तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है. उन्होंने बताया कि इस मामले में एक और व्यक्ति गिरफ्तार हुआ है और इस तरह की मानसिकता को मध्यप्रदेश में पूरी तरह से कुचल दिया जाएगा. पुलिस भोपाल की अमानवीय घटना में हर तरह के एंगल पर जांच करेगी. मंत्री ने कहा कि जाे भी इस तरह की मानसिकता से काम करेगा, उसे हर तरह से कुचल दिया जाएगा.

पुलिसवालों को धमकी देना कमलनाथ की खिसियाटःकमलनाथ की ओर से अपने भाषण में पुलिसकर्मियों को जो चेतावनी दी थी और कहा था कि वर्दी नहीं रहेगी. इस बयान को लेकर मंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले कि कमलनाथ पुलिस को धमकी दे रहे हैं. कमलनाथ उद्योगपति है. पुलिस कर्मचारियाें की वर्दी पर टिप्पणी करना, उन्हें शोभा नहीं देता है. समय-समय पर इस तरह की अधिकारी और कर्मचारी की बात बोलते रहें है. आज के बाद कल आता है और कल के बाद परसों भी आता है. ये जो खिसियाट है न कि हमारी चक्की, मैंने कहता चाहता हूं कि कमलनाथ अब मिक्सर का जमाना आ गया है. आप बुजुर्ग हो, चक्की पर ही अटके हो. चक्की के दोनों पाट ही टूट लिए. आप तय मानकर चले कि आने वाला कल आपका है ही नहीं. आप वही हो जाे कहते थे कि अगली पंद्रह अगस्त को झंडा हम फहराएंगे. उन्होंने कहा कि वे कहते थे विधायक दल की बैठक हमारी सीएम हाउस में होगी. उन्हें सलाह दे रहा हूं कि वे छिंदवाड़ा जाए और वहां समय दें, क्योंकि इस बार सबसे अधिक नुकसान वहीं होने वाला है.

ये भी पढ़ें :-

गीताप्रेस पर कांग्रेस की टिप्पणी सही नहींः जब मंत्री से पूछा कि आचार्य प्रमोद कृष्णन ने कहा है कि गीताप्रेस पर कांग्रेस की टिप्पणी सही नहीं है. इस पर नरोत्तम मिश्रा बोले कि मैं आचार्य के बयान से सहमत हूं. उन्होंने सही कहा कि ऐसी विकृत मानसिकता के लोग कुछ भी बोल जाते हैं. इटालियन कल्चर वाले समझ नहीं सकते. वे लोग समझ नहीं सकते कि गीता प्रेस की कितनी महत्ता है. इनकी आपत्ति इसलिए है कि गीता प्रेस पूरे रामायण और गीता छापती है. उसकी छपी पुस्तकें भारत के हर घर और मंदिर में रखी है. बस यही आपत्ति है, यही तुष्टिकरण की राजनीति है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details