मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Youth Congress के 23 पदाधिकारी बर्खास्त, कार्यकारिणी की बैठक से पहले सख्त फैसला

By

Published : Jan 17, 2023, 6:53 PM IST

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस सख्त नजर आ रही है. यही वजह है कि युवा कांग्रेस की 20 जनवरी को होने वाली कार्यकारिणी की बैठक के पहले उन पदाधिकारियों को हटा दिया गया है, जो दिए गये टास्क को लेकर इनऐक्टिव पाये गये.

Etv Bharat
Etv Bharat

भोपाल।मिशन 2023 की तैयारियों में निष्क्रियता दिखाने वाले युवा कांग्रेस के 23 पदाधिकारियों को बर्खास्त कर दिया गया है. बर्खास्त किए गए पदाधिकारियों में 3 प्रदेश सचिव, एक जिला और 19 विधानसभा अध्यक्ष शामिल हैं. मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस की 20 जनवरी को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के पहले यह कार्रवाई की गई है. बैठक में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कांग्रेस प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल शामिल होंगे. पिछले दिनों कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने एनएसयूआई और युवा कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक में सक्रियता बढ़ाने के निर्देश दिए थे.

इन पदाधारियों पर हुई कार्रवाई:मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने लगातार निष्क्रिय पदाकारियों को पद से हटा दिया है. बताया जाता है कि इन्हें पहले भी चेतावनी दी गई थी, लेकिन इसके बाद भी इन्होंने काम करना शुरू नहीं किया. पहले सौंपे गए काम में भी रूचि न दिखाए जाने के बाद अब इन्हें पद से हटा दिया गया है. साथ ही दूसरे पदाधिकारियों को चेतावनी दी गई है कि काम न करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. इस कार्रवाई के साथ युवा कांग्रेस ने बाकी काम न करने वाले पदाधिकारियों को भी चेतावनी दे दी है.

छिंदवाड़ा पहुंचे कमनाथ ने कार्यकताओं से किया संवाद, मंच से बोले-मुगालते में हैं हमारे कुछ विधायक

20 जनवरी को होनी है कार्यकारिणी की बैठक:युवा कांग्रेस की 20 जनवरी को भोपाल में युवा कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है, इसके पहले यह कार्रवाई की गई है. इस बैठक में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास वीवी, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी जेपी अग्रवाल, युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अखिलेश यादव शामिल होंगे. बैठक में युवा कांग्रेस के प्रदेश भर के पदाधिकारियों को बुलाया गया है. इसके पहले नवंबर में यह बैठक हुई है. इस बैठक में युवा कांग्रेस को कई टास्क दिए गए थे. आगामी बैठक में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा क्या-क्या काम किए गए इसकी समीक्षा की जाएगी. खासतौर से 65 हजार बूथ पर कितने वकर्स तैनात किए गए, इसकी समीक्षा की जाएगी. युवा कांग्रेस द्वारा इसके लिए बूथ पर बूथ जोडो यूथ जोड़ा अभियान चलाया जा रहा है. संगठन से जुड़ने वाले कार्यकर्ताओं का डाटा मोबाइल एप में भी दर्ज किया जाना था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details