मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Weather Update: आज तेज ठंड से मिलेगी राहत, फिर बढ़ेगा सर्दी का सितम.. जानें कैसा रहेगा जनवरी का मौसम

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 22, 2023, 9:19 AM IST

MP Weather Forecast:मध्य प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों तक तेज ठंड से राहत मिलेगी, फिर इसके बाद सर्दी का सितम बढ़ेगा. फिलहाल आइए जानते हैं एमपी में अगले 24 घंटे के मौसम का हाल-

MP Weather Forecast
एमपी वेदर अपडेट

MP Weather Update Today 22 December 2023:मध्य प्रदेश के मौसम में तेज ठंड के दौर में हल्की राहत मिली है, हवाओं का रूख बदलने से कल दोपहर के बाद मौसम का मिजाज थोड़ा नरम पड़ा है और तापमान में हल्की सी बढ़ोतरी देखने को मिली है. बर्फीली हवाओं की वजह से दिन और रात के तापमान में तेजी से आ रही गिरावट में कुछ राहत मिली है, लेकिन आने वाले 2 से 3 दिनों में फिर से ठंड का दौर शरू होगा, जिसके बाद दिसम्बर के आखरी दिनों में तेज ठंड का दौर देखने को मिलेगा.

कब से पड़ेगी कड़ाके की ठंड:मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों तक अफगानिस्तान और ईरान के पास एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय हुआ है, जिसके कारण अभी दिन और रात के तापमान में बहुत ज्यादा गिरावट देखने को नहीं मिलेगा. लेकिन अभी प्रदेश में बारिश होने की सम्भवना नहीं है, जैसे ही हवाओं के रुख में परिवर्तन आएगा, प्रदेश में फिर से एक बार तेज ठंड का दौर शरू होगा. प्रदेश में अभी रात के तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की तेजी आने की सम्भवना है, वहीं दिन का अधितम तापमान सामान्य से दो डिग्री तक बढ़ने की संभावना है और जैसे ही यह वेदर सिस्टम कमजोर पड़ेगा और उत्तरी हवाएं फिर से तेजी पकड़ेंगी. प्रदेश में कड़ाके की ठंड शरू हो जाएगी, जिसके चलते जनवरी के पहले सप्ताह तक मौसम में ठंड बरकरार रहेगी.

Must Read:

एमपी में अगले 24 घंटे के मौसम का हाल:मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 25 से ज्यादा जिलों में रात का तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई थी. कई जिलों में रात का तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया था, जिसके चलते पूरे प्रदेश में शीत लहर जैसी स्थिति बन गई थी. अब हवाओं के रूख में तेजी से बदलाव आया है, जिसके चलते अभी दो से तीन दिनों तक प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा और लोगों को अभी ठण्ड से राहत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details