मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पीएम मोदी ने दी छात्रों को टिप्स एंड ट्रिक्स, भोपाल का ऑडिटोरियम में जगह पड़ी कम

By

Published : Jan 27, 2023, 9:02 PM IST

pm modi pariksha pe charcha
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की परीक्षा पे चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मेादी ने परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में छात्रों, अभ‍िभावकों और टीचर्स को संबोध‍ित किया. 6 घंटे की इस चर्चा में PM ने कुछ ऐसी बातें कहीं जो देश के हर व्यक्ति को सुनकर सोचनी चाहिए. बताया जा रहा है कि, भोपाल के बच्चों में इतना उत्साह था कि, जिस स्टेडियम में यह कार्यक्रम हुआ वहां जगह कम पड़ गई.

भोपाल।परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम की सार्थकता एवं छात्र छात्राओं में कार्यक्रम के प्रति उत्साह का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि, लगभग 1250 बैठक वाला ऑडिटोरियम हॉल खचाखच भरा रहा. लगभग इतने ही अन्य छात्र छात्राओं के लिए दूसरे हॉल में वैकल्पिक व्यवस्था करनी पड़ी. पीएम की परीक्षा पर चर्चा में दिए गए टिप्स छात्र छात्राओं ने कॉपी पर नोट किए. मोदी से‌ सीधा संवाद कार्यक्रम में परीक्षा के सम्बंध में चर्चा की. उन्हें सुनने के लिए आयोजन भोपाल के संत नगर में विधायक रामेश्वर शर्मा ने आयोजित किया था. खास बात यह रही कि, इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा मौजूद रहे.

संगठन मंत्री ने बच्चों को‌‌ सिखाए मैनेजमेंट गुर:कार्यक्रम के बाद संगठन महामंत्री हितानंद ने बच्चों को तनाव से दूर रहने के लिए कुछ मैनेजमेंट टिप्स दिए. उन्होंने कहा कि, हर वर्ष "परीक्षा पर चर्चा" हो या हर महीने प्रधानमंत्री के "मन की बात" रेडियो कार्यक्रम के माध्यम से देश वासियों से सीधा संवाद का संदेश उनके वसुधैव कुटुम्बकम के भाव को स्पष्ट करता है. उन्होंने लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक का संदर्भ देते हुए कहा कि, विद्यार्थी पढ़ाई को अंकों के आधार पर देखते हैं. जिसकी वजह से विद्यार्थी तनाव में आतें हैं. जबकि, हमें कोशिश यह करनी चाहिए कि हमने पढ़कर सीखा कितना. इस मौके पर भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी बच्चों को एग्जाम को लेकर टिप्स दिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मेादी ने अभ‍िभावकों और टीचर्स को किया संबोध‍ित

MP में एकलव्य डिवाइस तैयार, दिव्यांग ऑपरेट कर सकेंगे लैपटॉप, पीएम मोदी ने की रीवा के बेटी की सराहना

परीक्षा में तनाव से मुक्ति का टिप्स:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का यह सबसे बड़ा आयोजन भोपाल में आयोजित किया गया. इसकी तैयारी बीते 7 दिन से चल रही थी. 35 स्कूल के साढ़े 3 हजार से अधिक बच्चों ने इसमें शिरकत की. भोपाल में करीब 100 स्थानों पर मोदी को सुनने का कार्यक्रम पार्टी ने आयोजित किया था. मध्यप्रदेश में 1000 से अधिक इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए. विधायक रामेश्वर शर्मा ने बताया कि, हर साल परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में बच्चे पहले से ही रजिस्ट्रेशन करके आते हैं. प्रधानमंत्री के अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी बच्चों से परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम लगातार करते हैं और उसमें एग्जाम के दौरान होने वाले तनाव से कैसे मुक्त रहे इसको लेकर टिप्स देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details