मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Crime News: रविवार को इन जिलों में सामने आए दुष्कर्म के केस, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

By

Published : Apr 16, 2023, 4:40 PM IST

मध्यप्रदेश के कई जिलों से दुष्कर्म की घटनाएं सामने आई है. पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है.

MP Crime News
भोपाल में महिला से दुष्कर्म

भोपाल।प्रदेश में दिन-ब-दिन महिलाओं के साथ हो रहे दुष्कर्म के मामलों में बढ़ोतरी होती जा रही है. वहीं अब, भोपाल, सीधी व इंदौर जिले में दुष्कर्म का मामला सामने आया है. इन सभी मामलों पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

महिला ने पति, ससुर व अन्य पर कराया केस दर्जःग्वालियर की रहने वाली एक महिला की ओर से मुरार थाने में की शिकायत के आधार पर भोपाल के गौतम नगर थाना में आई केस डायरी के आधार पर पति, ससुर और चाचा ससुर के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है. इस मामले पर पुलिस ने महिला का बयान दर्ज कर लिया है. जानकारी के अनुसार साल 2021 में ग्वालियर की रहने वाली एक महिला की शादी भोपाल के गौतम नगर थाना क्षेत्र के पीजीबीटी कॉलेज रोड पर रहने वाले युवक से हुई थी. पहले तो कुछ दिनों तक घर में सब ठीक रहा. उसके बाद पति के काम पर जाने के बाद महिला का ससुर और चाचा ससुर ने दोनों मिलकर महिला का शारीरिक शोषण किया. इन दोनों से पीड़ित होकर महिला ने जब अपने पति को यह सब घटनाक्रम बताया तो पति ने अपने पिता और चाचा का साथ देते हुए इस पूरे मामले में महिला को चुप रहने की हिदायत दे दी. इसके कारण महिला मानसिक रूप से प्रताड़ित होने लगी थी. एक दिन उसने मौके पाकर भागकर ग्वालियर पहुंची. जहां उसने इस बारे में अपने परिजनों को जानकारी दी. इसके बाद परिजनों ने पीड़िता को लेकर ग्वालियर के मुरार थाने ले जाकर तीनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया. वहीं, मुरार थाने से आई केस डायरी के आधार पर पुलिस ने भोपाल में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी.

चचेरे भाई ने अपनी ही 7 वर्षीय बहन के साथ किया दुष्कर्मः वहीं दूसरे मामले में सीधी जिले के चुरहट थाना अंतर्गत चौकी सेमरिया के पास ही 15 वर्षीय चचेरे भाई ने अपनी ही 7 वर्षीय बहन के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है. दुष्कर्म की वजह से उस लड़की की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे परिजनों ने जिला अस्पताल सीधी में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है, जहां उस मासूम का इलाज चल रहा है. वहीं पूरे घटनाक्रम की जानकारी लगते ही एसडीओपी चुरहट और एडिशनल एसपी सीधी मौके पर पहुंच गई. परिजनों की शिकायत के आधार पर थाना चुरहट में शिकायत दर्ज की गई है. वहीं, पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और बाल सुधार गृह में भेज दिया गया है.

क्राइम से जुड़ी खबरें...

युवक ने मामा की नाबालिग लड़की से किया रेपः इधर, इंदौर के भवरकुआं थाना में एक युवक ने अपने मामा की नाबालिग लड़की के साथ ही रेप की घटना को अंजाम दिया है. इस बात की जानकारी पीड़िता ने अपने परिजनों को दी. परिजनों के साथ आकर पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत भंवरकुआं पुलिस में की. वही भंवरकुआं पुलिस ने पूरे मामले में पीड़िता की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ रेप सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है और तलाश शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि पीड़िता इंदौर में पढ़ाई करने के लिए आई थी. इसी दौरान उसके साथ युवक ने इस तरह से घटना को अंजाम दिया. भवर कुआं थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया का कहना है कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश की जा रही है और जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details