मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Congress Jan Aakrosh Yatra: बीजेपी को जवाब देने कांग्रेस निकालेगी जन आक्रोश यात्रा, गणेश चतुर्थी से शुरुआत, यह नेता संभालेंगे कमान

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 15, 2023, 9:00 PM IST

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी प्रदेश भर में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है. बीजेपी की यात्रा के काट में कांग्रेस जन आक्रोश यात्रा निकालने जा रही है.

Congress Jan Aakrosh Yatra
कांग्रेस निकालेगी जन आक्रोश यात्रा

कांग्रेस निकालेगी जन आक्रोश यात्रा

भोपाल।मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा का जवाब देने के लिए कांग्रेस गणेश चतुर्थी से जन आक्रोश यात्रा का श्री गणेश करने जा रही है. कांग्रेस की यह जन आक्रोश यात्रा प्रदेश के 7 स्थानों से एक साथ शुरू होगी. इसकी कमान कांग्रेस के क्षेत्रीय नेताओं को सौंपी गई है. 15 दिन चलने वाली इस यात्रा में प्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं को कवर किया जाएगा. यात्रा की तैयारियों को लेकर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने सभी जिलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनसे यात्रा को लेकर रणनीति तैयार की.

कांग्रेस के यह 7 नेता संभालेंगे यात्रा की कमान:

  1. कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा की कमान अपने सीनियर लीडर्स को सौंपी गई है. इन नेताओं को यात्रा की जिम्मेदारी सौंपी गई है.
  2. डॉ. गोविंद सिंह श्योपुर, मुरैना शहर, मुरैना ग्रामीण, भिण्ड शहर और ग्रामीण, ग्वालियर शहर और ग्रामीण, दतिया, शिवपुरी ग्रामीण, अशोक नगर शहर और ग्रामीण, गुना ग्रामीण.
  3. अरुण यादव छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, पन्ना, दमोह, सागर, विदिशा, रायसेन और भोपाल.
  4. कमलेश्वर पटेल सिंगरौली, सीधी, शहडोल, अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट और सतना.
  5. अजय सिंह - रीवा, सीधी, उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर और रायसेन.
  6. सुरेश पचौरी हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, होशंगाबाद.
  7. कांतिलाल भूरिया बुराहनपुर, खरगौन, बड़वानी, धार, अलीराजपुर, झाबुआ, खरगौन और खंडवा.
  8. जीतू पटवारी- मंदसौर, नीमच, रतलाम, उज्जैन, इंदौर, आगर-मालवा, राजगढ़, सीहोर, शाजापुर, देवास.

यात्रा के लिए कर्नाटक से बुलाए गए रथ: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रथ पर सवार होकर अपने-अपने जिलों में जन आक्रोश यात्रा निकलेंगे. बताया जा रहा है कि इस यात्रा के लिए कर्नाटक से रथ तैयार कर बुलाए गए हैं. कांग्रेस ने यात्रा का रूट मैप इस तरह से तैयार किया है कि 15 दिनों में यह सभी 230 विधानसभाओं में पहुंचेगी. यात्रा के दौरान सभी विधानसभाओं में नेताओं की बड़ी सभा की जाएगी. इसके अलावा जगह-जगह नुक्कड़ सभाएं भी की जाएगी.

यात्रा के दौरान शिवराज के भ्रष्टाचार की पोल खोलेगी कांग्रेस:बताया जा रहा है कि जन आक्रोश यात्रा के दौरान कांग्रेस शिवराज सरकार पर भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर जोरदार हमला बोलेगी. इसके लिए कांग्रेस के आरोप पत्र में लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों को जोर-शोर से जनता के बीच रखा जाएगा. कांग्रेस के आरोप पत्र की कॉपी को विधानसभा में घर-घर बांटा जाएगा. इसके साथ ही कांग्रेस जनता के सामने अपने 11 वचनों को भी रखेगी.

ये भी पढ़ें...

कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में दिन भर चली तैयारी:जन आक्रोश यात्रा को लेकर कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में दिन भर बैठकों का दौर चलता रहा. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने प्रदेश भर के सभी जिला और ब्लॉक अध्यक्षों के अलावा उनके प्रभारी और सह प्रभारियों को बुलाकर जिला वार बैठक की. इस दौरान उनसे जन आक्रोश यात्रा को लेकर फाइनल मैप तैयार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details