मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Board Exam: 25 मई को आएगा 10वीं व 12वीं बोर्ड का रिजल्ट, इंदर सिंह परमार करेंगे घोषित

By

Published : May 23, 2023, 9:43 PM IST

मध्यप्रदेश की 10वीं और 12वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम 25 मई को घोषित होगा. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार 25 मई को दोपहर 12:30 बजे रिजल्ट घोषित करेंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

भोपाल।ईटीवी भारत की एक और खबर पर मुहर लगी है. माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट की तारीख घोषित कर दी है. 25 मई गुरुवार को दोपहर 12:30 बजे रिजल्ट आएगा. दोपहर 12:30 बजे माध्यमिक शिक्षा मंडल के मुख्यालय से स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार रिजल्ट जारी करेंगे. वहीं मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि रिजल्ट को लेकर स्टूडेंट्स को परेशान होने की ज़रूरत नहीं है. बोर्ड की परीक्षाओं का परिणाम जो भी हो, स्टूडेंट्स को उसे एक्ससेप्ट करना चाहिए.

ईटीवी से बात में बताई थी रिजल्ट की तारीख: माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट का सबको बेसब्री से इंतजार था. ईटीवी भारत पहले ही इसको खबर दे चुका था कि 25 मई तक रिजल्ट जारी हो जाएगा. ऐसे में माध्यमिक शिक्षा मंडल ने भी ईटीवी भारत की इस खबर पर मुहर लगा दी है. 25 मई को दोपहर 12:30 बजे माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार इस रिजल्ट को घोषित करेंगे. ईटीवी भारत पहले ही 25 मई की तारीख को रिजल्ट घोषित होने की बात कह चुका था. खुद स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा था कि 25 मई तक हम रिजल्ट घोषित कर देंगे और उम्मीद भी यही लगाई जा रही थी कि 25 मई को बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित हो जाएगा. जिस पर माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आदेश जारी करते हुए 25 मई को रिजल्ट आने की बात कही है.

25 मई को घोषित होगा रिजल्ट

इन साइट पर देख सकते हैं रिजल्ट

  1. mpresults.nic.in
  2. mpbse.mponline.gov.in
  3. mpbse.nic.in

    फेल होने वाले छात्रों के लिए रुक जाना नहीं योजना :इधर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि रिजल्ट को लेकर स्टूडेंट्स को परेशान होने की ज़रूरत नहीं है. बोर्ड की परीक्षाओं का परिणाम जो भी हो, स्टूडेंट्स को उसे एक्ससेप्ट करना चाहिए. अगर निराश हाथ लगती है तो भी ध्यान रखना चाइए की जीवन यहीं खत्म नहीं होगा. स्कूल शिक्षा मंत्री का कहना था कि इन रिजल्ट के आने के बाद फेल होने वाले छात्रों के लिए एक और मौका है. जिन बच्चों का रिजल्ट बेहतर नहीं आता है या वह फेल हो जाते हैं तो रिजल्ट के तुरंत बाद उनके पास 'रुक जाना नहीं योजना' है. राज्य ओपन स्कूल की वेबसाइट www.mpsos.nic.in पर जाकर फेल होने वाले छात्र अपने फॉर्म भर सकेंगे. जो रिजल्ट के बाद उपलब्ध रहेंगे.
  1. MP Board:10वीं व 12वीं का रिजल्ट इस दिन आएगा एक साथ,स्कूल शिक्षा मंत्री का स्टडेंट्स को संदेश
  2. स्कूल शिक्षा मंत्री ने लगाई मुहर, 20 से 25 मई के बीच आएगा MP बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट
  3. UPSC परीक्षा परिणाम में MP की स्वाति शर्मा ने मारी बाजी, हासिल की 15वीं रैंक

एक साथ घोषित होगा 10वीं और 12वीं का परिणाम:माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट एक साथ घोषित कर रहा है. जिस तरह पिछले सालों में एक ही दिन दोनों बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित किया गया. इस बार भी 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक साथ घोषित होगा. माध्यमिक शिक्षा मंडल की इस बार की बोर्ड परीक्षाओं में दसवीं और 12वीं में कुल 18 लाख 22000 स्टूडेंट्स शामिल हुए हैं. इनमें से दसवीं में 9,65000 और 12वीं में 8,57000 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details