मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Congress : बुरहानपुर में भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करेंगे 5 लाख कांग्रेसी, भोपाल से शुरू होगी संविधान यात्रा

By

Published : Nov 8, 2022, 3:59 PM IST

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) को अभूतपूर्व बनाने के लिए कांग्रेस बुरहानपुर में 5 लाख कार्यकर्ताओं को जोड़ने की तैयारी कर रही है. भारत जोड़ो यात्रा के तहत मध्यप्रदेश कांग्रेस (MP Congress) द्वारा अलग-अलग उपयात्राएं निकाली जा रही हैं. वहीं अब कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद (Congress MLA Aarif Masood) 10 नवंबर से भोपाल से संविधान यात्रा निकालने जा रहे हैं. साढ़े तीन सौ किलोमीटर का सफर तय कर यह यात्रा 22 नवंबर को बुरहानपुर पहुंचेगी और राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होगी

Constitution Yatra start from Bhopal
बुरहानपुर में भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करेंगे 5 लाख कांग्रेसी

भोपाल।कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में भोपाल से शुरू होने वाली संविधान बचाओ यात्रा को 10 नवंबर को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ हरी झंडी दिखाएंगे. कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के मुताबिक उनकी इस पद यात्रा का उद्देश्य सभी लोगों को जाति-धर्म से ऊपर उठकर एक झंडे के नीचे लाना लाना है. उन्होंने आरोप लगाया कि देश में महंगाई, बेरोजगारी जैसी समस्याओं से ध्यान भटकाने के लिए देश में नफरत का माहौल पैदा किया जा रहा है.

बुरहानपुर में भारत जोड़ो यात्रा में संगम :मसूद ने बताया कि उनकी यह यात्रा भोपाल से शुरू होकर मंडीदीप, हरसूद होते हुए बुरहानपुर पहुंचेगी. बुरहानपुर में उनकी यह पदयात्रा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होगी. बुरहानपुर में राहुल गांधी को संविधान की प्रति सौंपी जाएगी. उन्होंने कहा कि पार्टी की कोशिश है कि 5 लाख कांग्रेस कार्यकर्ता बुरहानपुर में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का इस्तकबाल करें.

भारत जोड़ो यात्रा पर बोले कमलनाथ, दूसरे प्रदेश से भी ज्यादा MP में सफल होगी ये यात्रा

बीजेपी पर किया पलटवार :उधर राहुल गांधी की यात्रा को लेकर कैलाश विजयवर्गीय द्वारा दिए गए बयान पर आरिफ मसूद ने कहा कि बीजेपी वाले यात्रा को लेकर कुछ भी कहेंगे, उनके पास इसके अलावा कुछ नहीं है. कैलाश विजयवर्गीय ने बयान दिया था कि राहुल गांधी की यात्रा कितनी भी एतिहासिक हो, लेकिन कमलनाथ की मध्यप्रदेश में ऐतिहासिक हार होगी. राहुल गांधी साउथ से गोल टोपी लगाकर चले हैं तो यहां आकर कुछ न कुछ नौटंकी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details