मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सुल्तानिया अस्पताल में नहीं होंगे बेवजह प्रसूति के प्रकरण रेफर, संभागायुक्त में जताई आपत्ति

By

Published : Oct 4, 2020, 5:29 PM IST

भोपाल में प्रसूति के प्रकरणों को बिना गंभीर कारणों के भोपाल के शासकीय सुल्तानिया अस्पताल में रेफर कर दिया जाता है. जिसे लेकर अब संभागायुक्त कविंद्र कियावत ने नए निर्देश जारी किए हैं.

Sultania Hospital
सुल्तानिया अस्पताल

भोपाल। कोरोना काल में कई छोटे-बड़े निजी और कुछ शासकीय अस्पताल भी मरीजों का इलाज करने में हिचकिचा रहे हैं. राजधानी भोपाल में पिछले दिनों यह देखने मिला की प्रसूति के प्रकरणों को बिना गंभीर कारणों के भोपाल के शासकीय सुल्तानिया अस्पताल में रेफर कर दिया जाता है. जिसे लेकर अब संभागायुक्त कविंद्र कियावत ने नए निर्देश जारी किए हैं.

बिना गंभीर कारण के प्रसूति के मामलों को सुल्तानिया अस्पताल रेफर करने की बात को गंभीरता से लेते हुए संभागायुक्त ने जांच के आदेश दिए हैं. जानकारी के मुताबिक मुताबिक संभागायुक्त के संज्ञान में यह बात आई थी कि भोपाल शहर के सभी सुविधाओं से युक्त अस्पताल प्रसव के मामलों को गेट से ही सुल्तानिया अस्पताल रेफर कर रहे हैं.

इस मामले पर संज्ञान से लेते हुए संभाग आयुक्त ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को गंभीरता से लिया जाना जरूरी है और दोषी चिकित्सकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी हम करेंगे. जिला अस्पताल सहित बैरागढ़, कोलार जैसे स्वास्थ्य केंद्रों में विशेषज्ञ चिकित्सक, ब्लड बैंक जैसी सारी सुविधाएं होने के बाद भी रेफर करने की स्थिति आपत्तिजनक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details