मध्य प्रदेश

madhya pradesh

JUDA STRIKE: मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन का मिला साथ, आज काली पट्टी बांधकर विरोध करेंगे टीचर्स !

By

Published : Jun 7, 2021, 5:35 AM IST

मध्य प्रदेश में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टर्स को अब मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन का भी साथ मिल गया है. सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन काली पट्टी बांधकर विरोध जताएगा.

juda gets the support of medical teachers association
मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन का मिला साथ

भोपाल।मध्यप्रदेश में चल रही जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन (juda) की हड़ताल लगातार जारी है. अब इनके समर्थन में MTA यानी मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन भी आ गया है. सूत्रों के अनुसार MTA सोमवार 7 जून से काली पट्टी बांधकर विरोध जताएगी. वहीं जरूरत पड़ने पर काम भी बंद कर सकती है. बता दें, जूनियर डॉक्टर्स पिछले 7 दिनों से स्टाइपेंड समेत कई मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. रविवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से उनकी मुलाकात भी हुई, लेकिन मंत्री ने उनकी बात को नाकार दिया. हाई कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए उन्हें खाली हाथ लौटा दिया गया. इसके चलते अभी भी जूडा की हड़ताल जारी रहेगी. धीरे-धीरे अब विरोध प्रदर्शन एक आंदोलन का रूप लेने लगा है.

प्रदेश में 13 मेडिकल कॉलेज MTA के भरोसे

प्रदेश में 13 मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर्स की पढ़ाई का जिम्मा MTA यानी मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के ऊपर है. मध्य प्रदेश में भोपाल, इंदौर, रतलाम, जबलपुर, ग्वालियर, सागर, छिंदवाड़ा, रीवा, दतिया, विदिशा, खंडवा, शिवपुरी और शहडोल मैं करीब 3 हजार 500 से ज्यादा मेडिकल टीचर्स अपनी सेवाएं दे रहे हैं. अगर यह खुलकर जूनियर डॉक्टर के समर्थन में आते हैं, तो इन मेडिकल कॉलेज की पढ़ाई और चिकित्सा सेवाएं दोनों प्रभावित हो सकती हैं. सूत्रों की माने तो सोमवार को पूरे प्रदेश में एमटीए काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन करने वाला है.

Juda Strike: बेनतीजा रही मुलाकात, जूडा मांगों पर अड़ा, सरकार ने HC का आदेश मानने को कहा

प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर से निपटने की तैयारी की जा रही है. इसी दौरान जूडा का हड़ताल पर जाना मरीजों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है. अस्पतालों में मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वही कांग्रेस भी इसके समर्थन में आती दिख रही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने सरकार पर आरोप लगाते हुए जूडा के समर्थन में बात कही है. ऐसे में मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन भी अगर जूडा के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करता है, तो सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. मरीजों के इलाज में भी दिक्कतें बढ़ सकती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details