मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंदसौर में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 6 हुई, सीएम ने दोषियों पर सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

By

Published : Jul 27, 2021, 3:45 PM IST

Updated : Jul 27, 2021, 7:24 PM IST

सीएम ने दोषियों पर सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश
मंदसौर में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 6 हुई

मंदसौर में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 6 हो गई है. मंदसौर की घटना की गूंज राजधानी भोपाल में सुनाई देने लगी है. इस मामले में पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों की बैठक ली और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

भोपाल। मंदसौर के पीपल्यामंडी क्षेत्र में जहरीली शराब से हुई मौत के मामले में मरने वालों की संख्या बढ़ गई है. खबर है कि मरने वालों की संख्या 6 हो गई है. हालांकि मंदसौर कलेक्टर ने 4 लोगों की मौत की पुष्टि की है. मौत का आंकड़ा बढ़ने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में सख्ती दिखाना शुरू कर दी है.

सीएम ने ली अधिकारियों की बैठक

मंदसौर की घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कड़ी नाराजगी जताई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट बैठक के बाद मंदसौर की घटना को लेकर पुलिस और आबकारी विभाग के आला अधिकारियों को तलब किया. सीएम ने ऐसी घटनाओं पर सख्ती से रोक लगाने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने मामले की जांच के लिए भोपाल से अधिकारियों को भेजने के निर्देश दिए हैं. सीएम की फटकार के बाद मंदसौर के जिला आबकारी अधिकारी को हटा दिया गया है.

पड़ोसी राज्यों से जहरीली शराब आने का शक

बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने घटना के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने जहरीली शराब से हुई मौत की घटनाओं पर संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट तलब की है. सीएम शिवराज ने कहा कि पड़ोसी राज्यों से सीमावर्ती जिलों में जहरीली शराब आ रही है, इसकी रोकथाम के उपाए किए जाने के निर्देश सीएम ने दिए है. सीएम ने कहा कि किसी भी दोषी को न छोड़ा जाए और ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कड़े कानून बनाए जाएं.

बुझ गए तीन घरों के चिराग: शिव पूजा करने गए मासूमों का मिला शव, कुएं में गिरने से हुई मौत

जिला आबकारी अधिकारी को हटाया गया

सीएम की सख्ती के बाद मंदसौर के जिला आबकारी अधिकारी को हटा दिया गया है. मंदसौर के जिला आबकारी अधिकारी सीपी सांवले को उपायुक्त आबकारी संभागीय उड़नदस्ता उज्जैन बनाया गया है, वहीं नीमच के प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी अनिल सचान को मंदसौर के जिला आबकारी अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

Last Updated :Jul 27, 2021, 7:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details