मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'स्वस्थ आहार सेवा योजना' की शुरुआत, मरीजों को मिलेगा निशुल्क भोजन

By

Published : May 4, 2021, 7:19 PM IST

भोपाल से मंत्री विश्वास सारंग ने कोविड मरीजों के लिए निशुल्क भोजन सेवा की सुविधा शुरूआत की है. निशुल्क भोजन 'स्वस्थ आहार सेवा योजना' के तहत वितरित किया जाएगा.

Medical Education Minister Vishwas Sarang
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार कोविड मरीजों को निशुल्क भोजन सेवा की सुविधा शुरू की है. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इसकी शुरूआत भोपाल के एक निजी हॉस्पिटल से की है. उन्होंने कहा कि ऐसे मरीज जिन्हें हॉस्पिटल से खाना उपलब्ध नहीं कराया जाता, उन्हें एनजीओ की मदद से 'स्वस्थ आहार सेवा योजना' के तहत हॉस्पिटल में खाना उपलब्ध कराया जाएगा. इससे परिजनों को हॉस्पिटल में जाने से होने वाली परेशानी कम होगी ओर संक्रमण की आशंका से भी मुक्ति मिलेगी.

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग

सीहोर: चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कोविड-19 की समीक्षा बैठक ली

  • भोपाल से शुरू हुआ प्रयोग

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि सरकारी अस्पतालों के अलावा कई हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों के लिए भोजन की व्यवस्था नहीं होती. ऐसी स्थिति में मरीज के परिजन को बार-बार खाना लेकर हॉस्पिटल आना होता है. इससे जहां उन्हें हॉस्पिटल आने की परेशानी उठानी पड़ती है, साथ ही परिजनों को भी संक्रमण होने की आशंका रहती है. इसको देखते हुए 'स्वस्थ आहार सेवा योजना' शुरू की गई है. इसमें बड़ी संस्थाओं और एनजीओ की मदद ली जा रही है. इस प्रोजेक्ट को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर भोपाल में शुरू किया गया है. बेहतर रिजल्ट आने पर इसे प्रदेश भर में लागू किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details