मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दिग्विजय सिंह ने बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई के लिए दिया आवेदन, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

By

Published : Sep 4, 2020, 8:25 AM IST

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने दामखेड़ा में दीवार गिरने से हुई बुजुर्ग की मौत के मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जाहिर की है. साथ ही उन्होंने पुलिस को नितिन अग्रवाल और उसके साथी पर कार्रवाई करने के लिए आवेदन दिया है.

Former Chief Minister Digvijay Singh
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह

भोपाल। राजधानी में हुई तेज बारिश के चलते कोलार के दाम खेड़ा सहित कई क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति निर्मित होने के बाद यहां रहने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. बारिश थम जाने के बावजूद भी इन लोगों के घर उजड़ चुके हैं, प्रशासन के द्वारा अभी तक इन लोगों के लिए कोई भी इंतजाम नहीं किए गए हैं.

बता दें दाम खेड़ा में ही एक दीवार गिरने से एक बुजुर्ग की मौत भी हो चुकी है, हालांकि इस मामले में पुलिस ने 1 दिन पहले ही बिल्डर नितिन अग्रवाल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था, लेकिन इस बिल्डर के साथी पर मामला दर्ज न किए जाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कोलार थाने पहुंचकर कार्रवाई के लिए पुलिस को शिकायती आवेदन दिया है.

कोलार क्षेत्र का दौरा करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ उन सभी क्षेत्रों का दौरा किया है, जहां पर बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई थी. इस दौरान उन्होंने लोगों को पूरा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन भी दिया है.

उन्होंने कहा है कि वो जल्द ही सरकार को इस क्षेत्र में सर्वे करवाने के लिए पत्र लिखेंगे, क्योंकि अब तक इन क्षेत्रों का सर्वे ही नहीं किया गया है. जिस पर उन्होंने नाराजगी भी जाहिर की है. दिग्विजय सिंह ने कोलार के दाम खेड़ा, सर्व धर्म, प्रियंका नगर, गरीब नगर, ओम नगर क्षेत्र के सभी बाढ़ पीड़ित लोगों से भी मुलाकात की है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने दामखेड़ा में दीवार गिरने से हुई बुजुर्ग की मौत के मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जाहिर की है, उन्होंने कोलार थाने पहुंचकर सीएसपी भूपेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए कहा है कि बिल्डर नितिन अग्रवाल के अलावा बिल्डर पी राजू पर भी मामला दर्ज किया जाना चाहिए, क्योंकि जिस समय ये अपार्टमेंट बनाया गया और ये दीवार का निर्माण किया जा रहा था. उस दौरान इन दोनों ही बिल्डरों के बीच में एग्रीमेंट किया गया था. इसलिए केवल एक बिल्डर दोषी नहीं है, बल्कि दूसरा बिल्डर राजू भी उतना ही दोषी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details