मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हमीदिया में बनेगा कोविड बैलून अस्पताल, मंत्री सारंग ने किया निरीक्षण

By

Published : May 8, 2021, 7:53 PM IST

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने हमीदिया अस्पताल परिसर में बनने वाले 20 बिस्तरों के कोविड बैलून अस्पताल के स्थल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉलिंग से मरीजों का हाल भी जाना.

Minister Sarang inspected
मंत्री सारंग ने किया निरीक्षण

भोपाल।चिकित्सा शिक्षा और भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री विश्वास सारंग ने हमीदिया अस्पताल परिसर में बनने वाले 20 बिस्तरों के कोविड बैलून अस्पताल के स्थल का निरीक्षण किया. उन्होंने कोविड डैडिकेटेड वार्ड का निरीक्षण भी किया और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मरीजों का हालचाल भी जाना. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ युद्ध में मनोबल बनाए रखना बेहद जरूरी है. मरीजों और हॉस्पिटल स्टाफ का मनोबल बढ़ाने के उपायों पर भी विचार किया जा रहा है. मंत्री सारंग ने हमीदिया अस्पताल के निरीक्षण के बाद आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में कोरोना नियंत्रण के साथ व्यवस्थाओं को मजबूत करने के लिए चर्चा हुई.

'स्वस्थ आहार सेवा योजना' की शुरुआत, मरीजों को मिलेगा निशुल्क भोजन

  • मंत्री सारंग ने डॉक्टरों की मेहनत को सराहा

मंत्री सारंग ने कहा कि किसी मेडिकल कॉलेज में 300 बेड का आईसीयू चलाना अपने आप में बड़ा संकल्प था. लेकिन डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों की मेहनत से हम 300 बिस्तरों का आईसीयू वार्ड सुचारू रूप से चला रहे हैं. मंत्री सारंग ने बताया कि आज एक निर्णय लिया है, जो मरीज बहुत ज्यादा बीमार हैं, उन्हें भोजन करवाने के लिए हम कुछ स्टाफ नियुक्त करने जा रहें है, जिससे मरीजों को समय पर और ठीक से भोजन मिल सकेगा. उन्होंने बताया कि अभी अस्पताल में भर्ती मरीजों की उनके परिजनों से टैब के माध्यम से वीडियो कॉलिंग करवाई जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details