मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीएम कमलनाथ ने किया 'गांधी पर्व' का शुभारंभ, बापू से जुड़ी प्रदर्शनी के साथ होंगे कई कार्यक्रम

By

Published : Oct 2, 2019, 1:17 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 1:35 PM IST

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर भोपाल के भारत भवन में पांच दिवसीय गांधी पर्व का शुभारंभ किया.

भारत भवन में सीएम कमलनाथ

भोपाल। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर देश और प्रदेश में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राजधानी भोपाल के भारत भवन में 'गांधी पर्व' का शुभारंभ किया. इस दौरान सीएम के साथ संस्कृति मंत्री डॉ विजयलक्ष्मी साधौ मौजूद रहीं.

भारत भवन में गांधी पर्व का शुभारंभ

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल के भारत भवन में महात्मा गांधी के 150 वे जन्म वर्ष में आयोजित बहुआयामी गतिविधियों पर केंद्रित गांधी पर्व का शुभारंभ किया. इस अवसर पर संस्कृति मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ भी मौजूद रहीं. राष्ट्र पिता महात्मा गांधी सम्मान 2018-19 लोकायत पुणे महाराष्ट्र को दिया गया. इस दौरान सीएम कमलनाथ ने कहा कि युवाओं को महात्मा गांधी के आदर्शों और शिक्षाओं से प्रेरणा लेनी चाहिए.


पांच दिवसीय गांधी पर्व में 'फिर गांधी' कला प्रदर्शनी , 'खादी कला प्रदर्शनी' मध्यप्रदेश में महात्मा और 'मोहन से महात्मा' प्रदर्शनी आयोजित पांच दिनों के लिए आयोजित की जा रही है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने जनसंपर्क विभाग के प्रकाशन में गांधी सहित अन्य प्रकाशनों का विमोचन भी किया.

Last Updated : Oct 2, 2019, 1:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details