मध्य प्रदेश

madhya pradesh

BJP New National Team: जेपी नड्डा ने MP के नेताओं पर जताया भरोसा, कैलाश, सौदान और ओमप्रकाश ध्रुवे को बड़ी जिम्मेदारी, सुधीर गुप्ता हटाए गए

By

Published : Jul 29, 2023, 11:59 AM IST

Updated : Jul 29, 2023, 12:37 PM IST

Kailash Vijayvargiya Became National General Secretary: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की नई टीम घोषित हो गई है. बीजेपी ने एमपी के नेता कैलाश विजयवर्गीय को राष्ट्रीय महामंत्री की जिम्मेदारी सौंपी है. वहीं, ओम प्रकाश धुर्वे को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है.

kailash vijayvargiya became general secretary
कैलाश विजयवर्गीय बने राष्ट्रीय महामंत्री

भोपाल।BJP केंद्रीय हाई कमान ने एक बार फिर एमपी के नेताओं पर भरोसा जताया है. खासतौर से संगठन महामंत्री की कमान संभाल रहे कैलाश विजयवर्गीय को फिर से राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया है. जिसके मायने साफ हैं कि प्रदेश में चुनाव को देखते हुए कैलाश विजयवर्गीय की भूमिका अहम रहेगी. चुनावी मैनेजमेंट में माहिर कैलाश को फिर जिम्मेदारी देकर पार्टी ने इनपर भरोसा जताया है. शाह के करीबी विजयवर्गीय को कोलकाता का चुनाव प्रभारी बनाया गया था. वहीं एमपी सहित अन्य चुनावी राज्यों में भी उनकी भूमिका रहेगी.

इंदौर में अमित शाह के कार्यक्रम की पूरी जिम्मेदारी कैलाश विजयवर्गीय ने ली है

कैलाश विजयवर्गीय का कद फिर बढ़ा:दिग्गज नेताकैलाश विजयवर्गीय का कद एक बार फिर बढ़ा है. अमित शाह 29 जुलाई को इंदौर आ रहे हैं और जो इंदौर में कार्यकर्ता सम्मेलन होना है उसकी पूरी जिम्मेदारी कैलाश विजयवर्गीय ने खुद ली है. वह भी बिना किसी प्रशासनिक मदद के. कैलाश विजवर्गीय खुद यह कार्यक्रम करने जा रहे हैं जिसमें हमेशा कार्यकर्ताओं को चुनावी जीत का मंत्र देंगे.

सौदान सिंह को फिर बनाया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष:जेपी नड्डा ने सौदान सिंह पर फिर भरोसा जताया है. वह विदिशा से नाता रखते हैं संघ में खासी पकड़ रखने के चलते उन्हें एक बार फिर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. ओम प्रकाश धुर्वे जो कि एक आदिवासी चेहरा है इन्हें फिर से राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है. इनके काम को लेकर पीएम मोदी भी तारीफ कर चुके हैं, दरअसल बीजेपी का फोकस आदिवासियों पर है. 2023 के बाद 2024 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी हर हाल में आदिवासियों के वोट बैंक को पाना चाहती है. हालांकि ओम प्रकाश धुर्वे को प्रमोट तो नहीं किया गया लेकिन राष्ट्रीय सचिव बरकरार रखा है.

Also Read:

सह कोषाध्यक्ष पद से मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता को हटाया:एमपी से सांसद सुधीर गुप्ता को जेपी नड्डा की टीम से हटाया गया है. वे कोषाध्यक्ष के पद पर थे उन्हें हटाकर पार्टी ने कोई भी जिम्मेदारी उनको नहीं सौंपी है. वहीं, बीजेपी ने चुनाव को देखते हुए, जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार नहीं है और वहां पर चुनाव है ऐसे में वहां के पूर्व मुख्यमंत्रियों को फिर से दी गई जिम्मेदारी सौंपी है.

Last Updated :Jul 29, 2023, 12:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details