मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भोपाल में भरी हुंकार, आज भारत बोलता है तो दुनिया सुनती है, फॉलो भी करती है

By

Published : Mar 26, 2023, 9:22 PM IST

Updated : Mar 26, 2023, 10:13 PM IST

भोपाल पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रबुद्ध जनों के सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी की उपलब्धियां गिनाते हुए कहां कि ''पिछली सरकारों ने जो 70 साल में नहीं किया वह पीएम मोदी ने कर दिखाया''. नड्डा ने कहा कि ''आज भारत बोलता है तो दुनिया सुनती है. पाकिस्तान को लेकर पीएम मोदी ने साफ कह दिया था कि जो आपने किया उसके परिणाम आपको भुगतना ही होंगे और हमने वो कर भी दिखाया. हमने पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की लेकिन विरोधियों ने उसके भी सबूत मांगे''. उन्होंने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा कि ''सेना के सर्जिकल पर भी लोगों ने सवाल उठाए, लेकिन सारी दुनिया जानती है कि पीएम मोदी ने किस तरह से दुनिया में अपनी धाक जमाई है''.

JP Nadda bhumi pujan new bjp office
भोपाल में गरजे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भोपाल में भरी हुंकार

भोपाल। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर सरकार की योजनाओं और रीति-नीति बताने का संकल्प दिलाया. राजधानी के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के बूथ अध्यक्षों को संबोधित करते हुए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि ''मैं निवेदन करता हूं कि आप जनता के बीच जाएं और सरकार की उपलब्धियों को बताएं, साथ ही कांग्रेस की 15 माह की कमलनाथ सरकार की विफलता को भी गिनाएं''. इसके पहले कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने बूथ अध्यक्षों से पूछा कि ''किसी बात की कोई नाराजगी तो नहीं है''.

भोपाल में प्रबुद्ध जनों का सम्मेलन

भाजपा सरकार की गिनाईं उपलब्धियां:बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम नरेंद्र मोदी की उपलब्धियां गिनाते हुए कहां कि ''पिछली सरकारों ने जो 70 साल में नहीं किया वह पीएम मोदी ने कर दिखाया''. राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि ''आज भारत बोलता है तो दुनिया सुनती है और फॉलो भी करती है''. वहीं मुफ्त रेवड़ियों बांटने पर भी तंज कसा. उन्होंने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी का नाम लिए बिना कहा कि ''किस तरह से मुफ्त रेवड़िया बांटने की होड़ मची हुई है. राजनीति पार्टियां चुनावी वादे करती हैं लेकिन मुफ्त रेवड़ियों के सपने दिखाकर, जब सत्ता में आती हैं तो वह अपना वादा पूरा नहीं कर पातीं. कोरोना में सारी दुनिया ने रेवड़ियां बांटी, लेकिन पीएम मोदी ने बोल्ड फैसले लिए, खेती के क्षेत्र में, इंडस्ट्री में के क्षेत्र में, साथ ही लोगो को मुफ्त अनाज दिया. कुछ लोगों ने कोरोना टीका को लेकर भी अफवाह फैलाई. भारत ने 9 महीने में ही कोरोना के दो टीके बनाये जो कि अपने आप में एक मील का पत्थर है''.

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह दिया मंत्र:कार्यकम को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि ''हमें उन कार्यकर्ताओं को भी याद रखना चाहिए जिन्होंने अपनी चार-चार पीढ़ियां खपा दीं. यह उनके परिश्रम का ही नतीजा है कि आज बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन करते हैं, तो यह बड़ी जनसभा में बदल जाती है''. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि ''मैं कार्यकर्ताओं से निवेदन करता हूं कि जनता के बीच में जाइए. यहां बैठे 35 विधानसभा के बूथ अध्यक्षों को आगामी चुनाव में सिर्फ जीत ही हासिल होनी चाहिए, हार हमें बर्दाश्त नहीं. अपनी पार्टी, सरकार का संदेश गांव-गांव तक ले जाइए. उन्हें बताइए कि ऐसी एक ही सरकार है जो ऐलान करके 1 लाख 24 हजार नौकरियां देती है. मध्यप्रदेश ऐसा अकेला राज्य है, जहां पिछले 9 साल में 14 मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं, लोगों के बीच जाकर बताएं कि आखिर मेडिकल कॉलेज खुलने के क्या फायदे होते हैं''. नड्डा ने मोदी सरकार की नीतियों की तारीफ करते हुए कहा कि ''दुनिया जहां आर्थिक मंदी का सामना कर रही है, वहीं भारत ब्रिटेन को पछाड़ कर पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है. ऑटो मार्केट में जापान को पीछे कर तीसरे नंबर पर आ गया है''.

कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना:बीजेपी अध्यक्ष ने कार्यक्रम में कमलनाथ और कांग्रेस नेतृत्व पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि ''कमलनाथ की सरकार के समय पीएम आवास के 1 लाख 24 हजार मकान बनाने से हाथ खड़े कर दिए थे. महिला सशक्तिकरण के तमाम कार्यक्रम रोक दिए थे. किसान सम्मान निधि का पैसे देने में अडंगा लगाया. कांग्रेस का मतलब है परिवारवाद और भाई-भतीजावाद''. उन्होंने राहुल गांधी का नाम न लेते हुए कहा कि ''उनमें अहंकार भरा हुआ है, समझदारी कम है. आज पूरे देश में कांग्रेस सत्याग्रह कर रही है. सत्याग्रह तो महात्मा गांधी ने किया था, लेकिन वह देश के सम्मान के लिए किया गया था. वे ओबीसी को गाली देते हैं, इसके बाद कानून का सम्मान करते नहीं है. उनका अहंकार इतना है कि कोर्ट ने कहा माफी मांगों तो वह भी नहीं मांग सकते. रस्सी जल गई, लेकिन बल नहीं गया. अभी भी इनका अहंकार नहीं गया''.

Also Read:राजनीति से जुड़ी इन खबरों पर भी डालें एक नजर

महिला ने की सीएम से मिलने की जिद:उधर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का संबोधन जैसे ही शुरू हुआ, तभी कार्यकर्ताओं के बीच बैठी एक महिला जोर-जोर से चिल्लाने लगी. महिला सीएम से मिलने की जिद कर रही थी. संबोधन में व्यवधान देख सीएम ने कहा कि वे कार्यक्रम के बाद महिला से मिलेंगे. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने महिला को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह शांत नहीं हुई. बताया जा रहा है कि महिला के पति को केंसर है और वह इलाज से जुड़े तमाम कागज लेकर सीएम से मदद के लिए पहुंची थी.

सीएम ने पूछा कोई नाराजगी तो नहीं है:इसके पहले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बूथ अध्यक्षों से पूछा कोई नाराजगी तो नहीं है. सभी को मिलकर एक बार फिर प्रदेश में बीजेपी की सरकार लानी है, इसलिए तैयारी में जुट जाएं. उधर इसके पूर्व संबोधन के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के गले में खराश आ रही थी, यह देख सीएम शिवराज सिंह चौहान कुर्सी से उठे और पानी की बॉटल लेकर वीडी शर्मा के पास पहुंचे, यह देख बीजेपी कार्यकर्ताओं ने तालियां बजाई.

Last Updated :Mar 26, 2023, 10:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details