मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhopal Suicide News: मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर ने किया सुसाइड, सारंग ने छात्राओं से किया संवाद

By

Published : Jan 5, 2023, 6:54 AM IST

Updated : Jan 5, 2023, 7:20 AM IST

भोपाल मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में एक महिला जूनियर डॉक्टर ने आत्महत्या कर ली है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है और घटनास्थल से सुसाइड नोट मिला है. इस मामले की जानकारी पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी गांधी मेडिकल कॉलेज पहुंचे, यहां उन्होंने छात्राओं ने बात की. (Bhopal Medical College Doctor Commit Suicide)

Bhopal Medical College Doctor Commit Suicide
भोपाल के जूनियर डॉक्टर ने की आत्महत्या

भोपाल।राजधानी के गांधी मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में बुधवार को एक जूनियर डॉक्टर ने सुसाइड कर लिया. छात्रा कॉलेज के पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट में पीजी कर रही थी (Bhopal Medical College Doctor Commit Suicide). कुछ दिनों पहले ही छात्रा ग्वालियर के मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर यहां पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने के लिए आई थी. घटना के बाद जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मेडिकल की छात्रा ने किया सुसाइड:भोपाल में कोहेफिजा थाने के थाना प्रभारी विजय सिसोदिया ने बताया कि, "थाना क्षेत्र में आने वाले गांधी मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में रहने वाली आकांक्षा महेश्वरी ने आत्महत्या कर लिया है(Bhopal Junior Doctor Commit Suicide). छात्रा ग्वालियर के दीनदयाल नगर इलाके के आदित्यपुरम की रहने वाली थी. आकांक्षा ने ग्वालियर के गजराना मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया था, जिसके बाद वो यहां पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट के फर्स्ट ईयर में थी और यहां कॉलेज के हॉस्टल में रह रही थी."

भोपाल के मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर ने किया सुसाइड

मामले की जांच में जुटी पुलिस: बुधवार सुबह करीब 7:00 बजे उसकी गांधी मेडिकल कॉलेज के हमीदिया हॉस्पिटल में ड्यूटी थी, लेकिन तबीयत खराब होने का कहकर वह ड्यूटी पर नहीं गई. जब शाम को उसके दोस्त उससे मिलने हॉस्टल में उसके रूम पर पहुंचे, तो दरवाजा अंदर से बंद मिला. काफी देर खटखटाने के बाद जब छात्रा ने दरवाजा नहीं खोला तो दोस्तों ने मेडिकल कॉलेज के गार्ड की मदद से दरवाजा तोड़ा. इसके बाद छात्रा दोस्तों को बेसुध हालत में मिली. छात्रा के दोस्तों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने एफएसएल टीम से कमरे का निरीक्षण कराया, जहां उन्हें एक इंजेक्शन मिला साथ ही एक सुसाइड नोट भी मिला है.

छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखी वजह:सुसाइड नोट में छात्रा ने लिखा है, "मैं इतनी मजबूत नहीं हूं, इसलिए इतना स्ट्रेस नहीं झेल पा रही हूं. मम्मी-पापा सॉरी दोस्तों को भी सॉरी प्यार देने के लिए धन्यवाद. मैं स्ट्रॉन्ग नही हूं, मैं व्यक्तिगत कारणों से यह कदम उठा रही हूं." हालांकि डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि, पीजी स्टूडेंट ने बेहोशी के इंजेक्शन के 2.5 ML के चार डोज लिए थे. इसके अलावा एक डोज पेन किलर का लिया था. यही वजह रही कि वह जिस अवस्था में बिस्तर पर लेटी थी उसी अवस्था में उसकी मौत हो गई. पुलिस ने दवा की खाली शीशी भी बरामद कर ली है. पुलिस ने परिजनों को सूचना की जानकारी दी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

MP शिवपुरी में छात्रा ने बर्थडे पर किया सुसाइड, छिंदवाड़ा में नाबालिग के साथ हैवानियत

घटना के बाद हॉस्टल पहुंचे मंत्री सारंग:छात्रा के सुसाइड के बाद चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग भी गांधी मेडिकल कॉलेज पहुंचे(Vishwas Sarang Reach Medical College), जहां उन्होंने हॉस्टल में जूनियर डॉक्टरों से संवाद किया और जानकारी ली. सारंग ने अस्पताल के अधीक्षक और मेडिकल कॉलेज की डीन से भी चर्चा की. इस मामले में सारंग का कहना था कि, सूचना मिलते ही वह पहुंचे और छात्रों से इसके बारे में बात की.

Last Updated :Jan 5, 2023, 7:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details