मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल महापौर और निगम अध्यक्ष के बीच फिर दिखा टकराव, बैठक छोड़कर चले गए समर्थित पार्षद

By

Published : Apr 4, 2023, 11:00 PM IST

भोपाल महापौर मालती राय और नगर निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी के बीच एक बार फिर टकराव नजर आने लगा है. मंगलवार को शहर की बावड़ियों को लेकर महापौर ने एक बैठक बुलाई थी, लेकिन इस बैठक में निगम के अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी को नहीं बुलाया गया. ऐसे में उनके समर्थन में 2 पार्षद भी बैठक छोड़कर चले गए.

Bhopal Nagar Nigam Meeting
भोपाल नगर निगम में बावड़ियों को लेकर बैठक

भोपाल।इंदौर हादसे के बाद भोपाल शहर की बावड़ियों की समीक्षा के लिए एक बैठक आयोजित की गई. यह बैठक दक्षिण पश्चिम क्षेत्र के पार्षदों को लेकर आयोजित की गई थी. जिसमें महापौर मालती राय समीक्षा करने पहुंची थीं, लेकिन इस बैठक में नगर निगम के अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी को नहीं बुलाया गया. इसके बारे में खुलकर तो कोई भी सामने से नहीं बोला, लेकिन दबी जुबान में साफ तौर पर महापौर और निगम अध्यक्ष के बीच विवाद सामने नजर आने लगा.

बैठक का नहीं मिला बुलावा:किशन सूर्यवंशी के समर्थन में वार्ड 43 की पार्षद और वार्ड 26 के पार्षद बैठक छोड़कर चले गए. किशन सूर्यवंशी दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से पार्षद का चुनाव जीते हैं. इसलिए वह भी इस क्षेत्र की बैठक में शामिल होने बुलाए जाने थे. इस बारे में जब नगर निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी से बात की गई तो उनका कहना था कि बैठक के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है, लेकिन अगर बुलावा आता है या बैठक की सूचना मिलती तो वह निश्चित जाते.

मिलती-जुलती इन खबरों को जरूर पढ़ें...

पहले भी हो चुका है टकराव:दूसरी ओर महापौर मालती राय इस बारे में कुछ भी कहने से बचती रहीं. उनका साफ तौर पर कहना था कि बैठक दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र को लेकर थी. ऐसे में सभी को यहां आना था. फिलहाल तो यह पहला मौका नहीं है जब महापौर और निगम अध्यक्ष के बीच टकराव सामने आया हो. इसके पहले भी कई बार यह स्थिति बन चुकी है. इधर निर्णय लिया गया कि खुली बावड़ियों को लेकर लगातार नगर निगम पूरी जानकारियां जुटाएगा. जहां भी खुले हुए ये मिलती हैं या शिकायत मिलती है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details