मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bageshwar Dham पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने खोले राज, ज्वॉइन की राजनीतिक पार्टी! जानें क्या है चुनाव चिन्ह

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 5, 2023, 1:07 PM IST

Updated : Dec 5, 2023, 1:58 PM IST

बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे अपनी राजनीतिक पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह बताते नजर आ रहे हैं. आइए जानते हैं क्या है बागेश्वर बाबा की पार्टी और चुनाव चिन्ह-

bageshwar dham pandit dhirendra shastri
बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री

बागेश्वर सरकार की पार्टी और चुनाव चिन्ह

भोपाल।भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग करने वाले बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं, एक बार फिर वे इसलिए चर्चा में हैं क्योंकि उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में बाबा बागेश्वर अपनी राजनीतिक पार्टी का नाम बताते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपनी पार्टी के नाम के साथ-साथ चुनाव चिन्ह और पार्टी का नारा बोलते भी दिख रहे हैं. फिलहाल बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर ने वीडियो के जरिए अपने चाहने वालों को अपनी विचारधारा के बारे में अवगत करा दिया है.

क्या है बागेश्वर सरकार की पार्टी और चुनाव चिन्ह:दरअसल एक कथा के दौरान का वीडियो है, जिसमें बागेश्वर सरकार के पंडित धीरेंद्र शास्त्री कहते हुए नजर आ रहे हैं कि "हमारी पार्टी का नाम है बजरंग बली है और हमारा चुनाव चिन्ह गदा है. हमारी पार्टी का नारा है जो राम का नहीं किसी काम का नहीं, हम किसी पार्टी के समर्थक नहीं हैं, हम केवल राम के थे, हैं और हमेशा रहेंगे."

राजनीति में कदम नहीं रखने वाले धीरेंद्र शास्त्री:दरअसल हाल ही में हुए मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 से पहले कई नेता बाबा बागेश्वर से आशीर्वाद लेने उनके धाम पहुंचे थे, वहीं कुछ नेताओं ने बाबा को हनुमान कथा का पाठ करने के लिए अपने क्षेत्र बुलाया था. तभी से दावे किए जा रहे थे कि बाबा सरकार राजनीतिक पार्टी ज्वॉइन करने वाले हैं, हालांकि अब वीडियो के जरिए उन्होंने सभी को आश्वस्त कर दिया है कि वे कभी राजनीति में कदम नहीं रखने वाले.

Read More:

इससे पहले भी एक बार धीरेंद्र शास्त्री का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कहा जा रहा था कि वे राजनीतिक पार्टी ज्वॉइन करने के वाले हैं, उस दौरान भी बाबा ने वीडियो जारी कर कहा था कि "हमारी विचारधारा किसी भी राजनैतिक पार्टी की विचारधारा नहीं है, हमें और हमारे धाम को किसी भी राजनैतिक दल से नहीं जोड़ा जाए. हम केवल सनातन धर्म को सपोर्ट करते हैं."

Last Updated :Dec 5, 2023, 1:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details