मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंत्री अरविंद भदौरिया के बयान से यादव समाज नाराज, सीएम से की मंत्री पद से हटाने की मांग

By

Published : Sep 23, 2020, 8:16 AM IST

राजधानी भोपाल में मंगलवार को यादव समाज ने मंत्री अरविंद भदौरिया द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव के खिलाफ दिए गए बयान का विरोध किया. इस दौरान समाज के लोगों ने मंत्री अरविंद भदौरिया का पुतला जलाकर सीएम से उन्हें मंत्री पद से हटाने की मांग की है.

Yadav society protest
यादव समाज ने किया विरोध

भोपाल। प्रदेश में होने वाले उपचुनाव से पहले ही राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. प्रदेश के सहकारिता मंत्री ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव को लेकर हाल ही में एक टिप्पणी की थी, जिसके बाद यादव समाज आक्रोशित हो गया है और उनके खिलाफ अब सड़कों पर उतर आया है. इसी कड़ी में मंगलवार को यादव समाज ने राजधानी भोपाल में विरोध प्रदर्शन किया और मांग की कि ऐसे मंत्री को तत्काल मंत्रिमंडल से हटाया जाए.

यादव समाज ने किया विरोध

अरुण यादव के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के खिलाफ अखिल भारतीय यादव महासभा मध्यप्रदेश के सदस्यों ने राजधानी में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान मंत्री के बंगले का घेराव करने का प्रयास भी किया गया. लेकिन प्रशासन की ओर से इन्हें बेरिकेटिंग लगाकर रास्ते में ही रोक लिया गया.

यादव समाज के लोग सहकारिता मंत्री के बंगले का घेराव करना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया, जिसके बाद यादव समाज के लोगों ने बीच रास्ते में ही रुककर मंत्री अरविंद भदौरिया का पुतला दहन किया. इसके अलावा सीएम शिवराज सिंह चौहान के नाम का एक ज्ञापन वहां मौजूद SDM को सौंपा. ज्ञापन में मांग की गई है कि यदि जल्द से जल्द मंत्री अरविंद भदौरिया को मंत्रिमंडल से बर्खास्त नहीं किया गया तो यादव समाज प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन करेगा, समाज के लोगों के द्वारा मंत्री के द्वारा दिए गए बयान की निंदा की गई है.

अखिल भारतीय यादव महासभा के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव को लेकर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है. यहां तक कि उनके द्वारा यादव समाज के संरक्षक अरुण यादव को दो कौड़ी का नेता कहा गया है. हम उनकी इस तरह की भाषा का विरोध करते हैं.

ये भी पढ़ें-मंत्री अरविंद भदौरिया को बर्खास्त करने की मांग, कहा- विवादित बयान पर अरुण यादव से मांगें माफी

उन्होंने बताया कि यादव समाज द्वारा अपना आक्रोश प्रकट करने के लिए मंत्री अरविंद भदौरिया का पुतला जलाया गया है और हम उन्हें बताना चाहते हैं कि यादव समाज ने अपनी ताकत हमेशा ही प्रदेश में और देश में दिखाई है. यही वजह है कि उनके नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया लोकसभा के चुनाव में हार गए थे और यदि उन्हें यादव समाज की ताकत का अवलोकन करना है तो वे अपने पद से इस्तीफा देकर उपचुनाव अपने ही क्षेत्र से लड़कर दिखाएं.

उन्हें भी यादव समाज की ताकत का एहसास हो जाएगा. उन्होंने न केवल अरुण यादव का बल्कि पूरे यादव समाज का अपमान किया है, जिसके लिए उन्हें तत्काल माफी मांगी चाहिए. उन्होंने कहा कि हम इस विरोध प्रदर्शन के माध्यम से प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से मांग करते हैं कि ऐसे अपराध भाषा बोलने वाले मंत्री अरविंद भदौरिया को तत्काल प्रभाव से अपने मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखाएं.

जानें मामला-

  • मंत्री अरविंद भदौरिया ने अरुण यादव को खुद की गिरेवान में झांकने की नसीहत देते हुए उन्हें दो कौड़ी का नेता बताया था.
  • मंत्री अरविंद भदौरिया ने निशाना साधते हुए कहा था कि अरुण यादव ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष रहते हुए पार्टी के लिए क्या किया. अरुण यादव खुद चुनाव तक हार गए थे.
  • उन्होंने कहा था कि एक छोटा आदमी बड़े आदमी के बारे में बोलकर बड़ा बनने की कोशिश करेगा तो न वह बड़ा रह पाएगा और न ही छोटा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details