मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भीषण सड़क हादसे में 9 की मौत, 15 घायल, मंदसौर के थे मृतक

By

Published : Feb 11, 2020, 10:32 AM IST

Updated : Feb 11, 2020, 11:06 AM IST

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के कोटा राजमार्ग पर बिगोद गांव के पास सोमवार रात को भीषण सड़क में 9 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 15 लोग घायल हैं. सभी मंदसौर जिले के संधारा गांव रहने वाले हैं.

Horrific road accident in Bhilwara Rajasthan
भीषण सड़क हादसे में 9 की मौत

भोपाल/भीलवाड़ा।राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के कोटा राजमार्ग पर बिगोद के पास सोमवार रात कोटा की तरफ से आ रही बस ओवरटेक करने के चक्कर में जीप से टकरा गई, इस भीषण हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दोनों वाहनों में सवार 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि सभी मृतक और घायल मंदसौर जिले के संधारा गांव रहने वाले हैं.

भीषण सड़क हादसे में 9 की मौत

इस हादसे के बाद भीलवाड़ा कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट व पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर भी जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाने और घायलों के उपचार के लिए अस्पताल के पीएमओ को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए, वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर संवेदना व्यक्त की है.

घटना में मृत लोगों के शव को पोस्टमार्टम करवा कर आज ही परिजनों को सौंप दिया जाएगा. बताया जा रहा है सभी लोग शादी समारोह में शामिल होकर मंदसौर जिले के संधारा गांव जा रहे थे और सभी लोग एक ही परिवार के थे. हादसे में 9 मृतकों में से तीन महिला, छह पुरुष एवं एक युवती है.

बताया जा रहा है कि जब बस मांडलगढ़ से चली तो चालक चंद्रप्रकाश रोडवेज बस को तेजी से चलाने लगा. इसे लेकर उसकी परिचालक से बहस भी हो गई, लेकिन चालक नहीं माना. उसने बस के अंदर की लाइटें भी बंद कर दी थी. चालक की लापरवाही से बस में सवार यात्रियों ने भी गुस्सा जाहिर किया, पर वो नहीं माना, जिसके चलते ये घटना हुई.

Intro:भीलवाड़ा - भीलवाड़ा जिले के कोटा राजमार्ग पर बिगोद के निकट सोमवार रात कोटा की तरफ से आ रही रोडवेज ओवरटेक करने के चक्कर में सामने से आ रही जीप से टकरा गए। इस भीषण हादसे में 9 जनों की मौत हो गई । जबकि दोनों वाहनों में सवार 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए । सभी मृतक और घायल मंदसौर जिले के रहने वाले हैं। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि जीप के परखच्चे उड़ गए। जहां सभी शवों का आज पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंपे जाएंगे।Body:शादी समारोह में शामिल होकर, मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के भानपुरा तहसील के संधारा गांव में जा रहे थे। एक ही परिवार के। 9 लोगों की सोमवार मध्य रात्रि भीलवाड़ा जिले के बिगोद कस्बे के पास रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई। भीलवाड़ा कोटा राजमार्ग पर बिगोद के निकट सोमवार रात कोटा की तरफ से आ रही रोडवेज ओवरटेक करने के चक्कर में सामने से आ रही जीप से टकरा गई । भीषण हादसे में नो, लोगों की मौत हो गई । जिसमें से तीन महिला , छह पुरुष शामिल है। इन सभी मृतकों का आज पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपे जाएंगे । नौ म्रतको में से सात मृतक के शव भीलवाड़ा जिले के मांडलगढ़ कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया गए। वह दो घायलों का जिला अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ने के बाद महात्मा गांधी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गए। जहां मृतकों के परिवार वाले भीलवाड़ा पहुंचने पर पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा जाएंगे।

हादसे के बाद जिला कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट व पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर भी जिला अस्पताल में घटनास्थल का जायजा लिया और अस्पताल में घायलों के उपचार के लिए अस्पताल के पीएमओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए । वहीं घटना का जायजा भी लिया। वही प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर संवेदना व्यक्त की।

चारों तरफ चीख-पुकार- हादसे के बाद मौके पर हाहाकार मच गया। कार तरह पिछड़ गई और सवार दब गए। बस में सवार लोग एक दूसरे पर गिर गए अंधेरा होने से वाहनों की लाइट जला कर बड़ी मुश्किल से लोगों को निकाला गया।

परिचालक ने टोका फिर भी नहीं माना- मांडलगढ़ से चालक चंद्रप्रकाश रोडवेज बस को तेज भगा रहा था इसे लेकर उसकी परिचालक से बहस भी हुई लेकिन चालक नहीं माना। उसने बस के अंदर की लाइटें भी बंद कर दी थी। चालक की लापरवाही से बस में सवार यात्रियों में गुस्सा भी किया।Conclusion:
Last Updated :Feb 11, 2020, 11:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details