मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गेम ने बनाया गुनहगार: 'फ्री फायर' गेम की आईडी खरीदना चाहता था नाबालिग, पीड़ित से मांगी 8 लाख की फिरौती, पुलिस ने पकड़ा

By

Published : Aug 10, 2021, 5:55 PM IST

ऑनलाइन गेम की सनक के चलते एक नाबालिग बच्चा आरोपी बन गया. फ्री फायर गेम की आईडी खरीदने के चक्कर में 12वीं क्लास के बच्चे ने फरियादी से 8 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी.

free fire game bhind
गेम ने बनाया गुनहगार

भिंड।ऑनलाइन गेम की सनक कुछ बच्चों में इस तरह हावी है कि जाने-अंजाने में कई बार वह कानून की मर्यादा को तक लांघ जाते हैं. भिंड से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. जहां 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक नाबालिग बच्चे ने फ्री फायर गेम की आईडी खरीदने के चक्कर में 8 लाख रुपए की फिरौती मांग ली. नाबालिग ने बताया कि वह अपने दोस्त के बाद गेम की आईडी खरीदना चाहता था. जिस वजह से उसने योजनाबद्ध तरीके से डरा-धमकाकर वारदात को अंजाम दिया. मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

पहले चिट्ठी फेंकी, फिर धमकी भरे मैसेज भेजे

दबोह के वॉर्ड-11 निवासी रामेश्वर दयाल के घर रविवार को किसी अज्ञात व्यक्ति ने पत्थर में लपेटकर एक चिट्ठी फेंकी थी. जिसमें एक मोबाइल नंबर लिखा हुआ था, साथ ही लिखा गया था कि इस नंबर पर तुरंत कॉल करें नहीं तो अपने परिजनों में से किसी को खो देंगे. धमकी मिलने पर पीड़ित परिवार ने कई बार मोबाइल फोन पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कोई जवाब नहीं आया. पीड़ित परिवार ने ये भी बताया कि रात 9 बजे उनके मोबाइल पर धमकी भरे मैसेज भी आए थे. जिसके बाद उन्होंने पुलिस से शिकायत की.

धमकी भरा मैसेज

कॉल कर मांगी 8 लाख की फिरौती

पीड़ित परिवार ने बताया कि सोमवार को एक अज्ञात शख्स ने फोन कर फिरौती के लिए भी धमकी दी थी. जिसमें उनसे कहा गया कि 12 बजे तक अगर 8 लाख रुपए खाते में नहीं डाले, तो 12 बजे तक परिवार के किसी एक सदस्य की हत्या कर दी जाएगी. इस तरह की धमकी मिलने के बाद परिवार दहशत में था. जिसके बाद फरियादी रामेश्वर दयाल सीधा पुलिस थाने पहुंचे और शिकायत कर मदद मांगी.

गेम ने बनाया गुनहगार

फिल्मी अंदाज में उतारा मौत के घाट! FIR दर्ज कराकर लौट रहे डिलीवरी ब्वाय युवक को दबंगों ने ट्रक से कुचला

साइबर सेल की मदद से पकड़ाया नाबालिग आरोपी

मामला संज्ञान में आने के बाद दबोह थाना प्रभारी ने तुरंत मामले की जानकारी साइबर पुलिस को दी. जिस नंबर से कॉल आया था, उसकी सारी जानकारी निकालने पर पता चला कि यह नंबर अमाहा के किसी शख्स का है. जिस पर तुरंत एक टीम गठित कर आरोपी को गिरफ्तार करने भेजा गया. जिसके बाद खुलासा हुआ है कि 12वीं क्लास के एक नाबालिग छात्र ने पूरी वारदात को अंजाम दिया.

फ्री फायर गेम की आईडी के लिए वारदात

नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस अपने साथ थाने ले आई थी. वहीं पूछताछ में उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए. उसने बताया कि वह अपने एक दोस्त के साथ मिलकर फ्री फायर गेम की आईडी खरीदना चाहता था. जिसके चलते उसने इस वारदात को अंजाम दिया. हालांकि फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

श्रद्धालुओं से भरा पिकअप वाहन खाई में गिरा, हादसे में 4 की मौत 21 घायल, दर्शन के लिए भीलटदेव मंदिर जा रहे थे श्रद्धालू

घटना के बाद से दहशत में पीड़ित परिवार

मामला में आरोपी की जमानत हो जाने से पीड़ित परिवार दहशत में है. उनका आरोप है कि ऐसे आरोपी जिसने हमें जान से मारने की धमकी दी हो, उसे छोड़ दिया जाना उनके जीवन पर संकट बना हुआ है, नाबालिग आरोपी कभी भी अपने साथियों के साथ मिलकर नुकसान पहुंचा सकता है. वहीं मामले में पुलिस का कहना है कि कानूनी प्रक्रिया के तहत जो धाराएं पीड़ित की शिकायत पर आरोपी पर लगाई गई थी, उनकी वजह से उन्हें जमानत पर आरोपी को छोड़ना पड़ा है. पुलिस ने आगे कहा कि यह महज बच्चों द्वारा एक गेम खरीदने के लिए की गई हरकत है, ऐसे में फरियादी पक्ष को डरने की जरूरत नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details