मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अस्पताल के पीछे झाड़ियों में मिला नवजात, जिला अस्पताल किया गया रेफर

By

Published : Sep 17, 2020, 1:03 AM IST

शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुलताई के पीछे की झाड़ियों में नवजात शिशु मिलने से हड़कंप मच गया. नवजात को तत्काल जिला अस्पताल भेजा गया है. पढ़िए पूरी खबर...

Newborn found in hospital bushes in multai
अस्पताल की झाड़ियों में मिला नवजात

बैतूल। मुलताई में शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पीछे झाड़ियों में नवजात शिशु मिला है. घटना के कुछ ही देर बाद बच्चे की मां को पकड़ लिया गया, जो अस्पताल आई थी. बीएमओ पल्लव ने बताया कि युवती पेट दुखने की समस्या के कारण अस्पताल आई थी. जिसके साथ उसकी मां भी थी. वजन कम होने के चलते नवजात को जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

इधर चाईल्ड लाईन की काउंसलर चारू वर्मा ने बताया कि युवती से जब उनकी चर्चा हुई तो युवती ने बताया कि उसे नहीं पता था कि वह गर्भवती है. उसका पेट दुखता था, इसलिए वह अपनी मां के साथ अस्पताल उपचार कराने आई थी. जिसके बाद जब वह शौचालय गई तो प्रसव हो गया. अचानक प्रसव होने से घबरा गई और नवजात को झाड़ियों में डालकर चली गई.

चाईल्ड लाईन काऊंसलर चारू वर्मा ने बताया कि युवती के अनुसार बच्चे का पिता उसका रिश्तेदार ही है, जो हेटीखापा निवासी है. इस पर उक्त युवक सहित परिजनों को बुलाकर चर्चा की गई. जिस पर युवक विवाह के लिए तैयार हो गया.साथ ही उसके परिजनों ने भी स्वीकृति दी गई.

विवाह का आश्वासन मिलने पर ही मामले सुलझ गया. चारू वर्मा ने बताया कि विवाह के लिए दोनों पक्ष तैयार हैं. इसलिए अब आगे की प्रक्रिया की जा रही है. सातवें महीने में प्रसव के होने के चलते बच्चे का वजन कम है, जिसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details