मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Betul News: बाघ के शिकार मामले में पूछताछ के बाद युवक ने खेत में किया सुसाइड

By

Published : Jul 4, 2023, 1:26 PM IST

सतपुड़ा टाइगर रिजर्व और टाइगर स्ट्राइक फोर्स ने बाघ के शिकार के मामले में युवक को पकड़कर पूछताछ की. इसके बाद युवक ने घर आकर सुसाइड कर लिया.

Betul News Youth commits suicide
बाघ के शिकार मामले में पूछताछ के बाद युवक ने खेत में किया सुसाइड

बाघ के शिकार मामले में पूछताछ के बाद युवक ने खेत में किया सुसाइड

बैतूल।जिले के घोड़ाडोंगरी तहसील ले चोपना के धांसई निवासी अनीस उइके का शव उसी के खेत में मिला. चोपना टीआई छत्रपाल धुर्वे के मुताबिक अनीस शनिवार रात घर लौटा था. उसे व गांव के अन्य चार-पांच लोगों को शनिवार शाम एसटीआर की टीम पूछताछ के लिए ले गई थी. सभी को शनिवार शाम गांव लाकर छोड़ दिया गया था. ये सभी जादू टोना करने का काम करते हैं. इसी वजह से शक पर इन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था.

खेत में दी जान :टीआई ने बताया कि युवक अनीस ने शनिवार लौटने के बाद अपने बेटे को फोन पे का पासवर्ड बताया और कहा कि यह उसके काम आएगा. रात में खाना खाने के बाद सभी परिजन सो गए. सुबह उसकी पत्नी महुआ बीनने जंगल चली गई. जिसके बाद अनीस ने सुसाइड कर लिया. इसकी जानकारी रविवार सुबह 10 बजे चोपना पुलिस को दी गई. पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है. बताया जाता है कि मृतक पर कर्ज भी था. फिलहाल परिजनों के बयान नहीं हो सके हैं. इसलिए आत्महत्या का कारण साफ नहीं है.

मृतक के चाचा का आरोप :मृतक अनीस के चाचा कमल उईके का कहना है कि भतीजे ने आत्महत्या कहीं न कहीं पूछताछ के दबाव में की है. इसके पहले ऐसी कोई बात ही नहीं थी. टाइगर स्ट्राइक फोर्स के लोग उसे व अन्य चार लोगों को शनिवार शाम भीमकुंड चौकी ले गए थे. वहां उनसे पूछताछ की गई कि बाघ का सिर किस काम आता है. इस पूछताछ के बाद रात करीब 10 बजे उन्हें जिप्सी से गांव में छोड़ दिया गया था. उन्हें शक है कि इसी दबाव में उसने आत्महत्या की है. क्योंकि कर्ज में इतना बड़ा कदम वह नहीं उठा सकता था.

ये खबरें भी पढ़ें...

मनासा में करंट से युवक की मौत :नीमच जिले के मनासा के कवि नगर के समीप खेत में लगी तार फेंसिंग में करंट की चपेट मे आने से 20 वर्षीय युवक की मौत हो गई. परिजनो का आरोप है कि खेत पर से गुजर रही 11 हजार केवी की लाइन में तार टूट गए थे. जिसकी सूचना लोगों द्वारा विभाग को दे दी गयी थी. बावजूद इसके टूटे हुए तार को जोड़ा नहीं गया और विद्युत सप्लाई बंद की गई. दोपहर को खेत पर गए युवक राहुल पिता प्रभुलाल राठौर की करंट की चपेट में आने से मोके पर ही मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details