मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बालाघाट में मतपत्र गायब होने के मामले में चुनाव आयोग की एक और बड़ी कार्रवाई, ये है पूरा मामला

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 29, 2023, 1:52 PM IST

Updated : Nov 29, 2023, 2:55 PM IST

Missing ballot paper Case : मध्यप्रदेश के बालाघाट में डाक मत पत्र गायब होने के मामले में तहसीलदार के बाद बालाघाट एसडीएम को भी चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया है. मतपत्रों के गायब होने का आरोप लगाकार कांग्रेस लगातार आक्रामक है. नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह ने इस मामले में दूसरी बार मध्यप्रदेश निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है. Balaghat SDM suspended

Election Commission case missing ballot paper
बालाघाट में मतपत्र गायब, तहसीलदार के बाद एसडीएम सस्पेंड

बालाघाट।मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की 3 दिसंबर को मतगणना से पहले बालाघाट में बवाल मचा हुआ है. मतपत्रों में गड़बड़ी के आरोपों के बाद चुनाव आयोग ने बालाघाट एसडीएम व बालाघाट विधानसभा सीट 111 रिटर्निंग अधिकारी गोपाल कुमार सोनी को निलंबित कर दिया. उनकी जगह पर डिप्टी कलेक्टर राहुल नायक को आगामी आदेश तक अपने कार्य के साथ साथ अनुविभगीय अधिकारी बालाघाट का सम्पूर्ण प्रभार सौंपा गया है. इससे पहले चुनाव आयोग ने तहसीलदार व नोडल अधिकारी हिम्मत सिंह भवेदी को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था.

गोपाल सोनी एसडीएम बालाघाट

कांग्रेस ने की शिकायत :ज्ञात हो कि डाक मत पत्रों की तय समय से पूर्व की गिनती का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी, वहीं डाक मतपत्रों का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इसके बाद चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाते हुए जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई की है. इस मामले में कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व भी एक्टिव है. कांग्रेस के सीनियर लीडर अभिषेक मनु सिंघवी, सलमान खुर्शीद ने इस मामले में चुनाव आयोग से भी शिकायत की. कांग्रेस ने शिकायत में आरोप लगाया कि प्रदेश में 11 हजार डाक मत पत्रों को गायब किया गया है.

बालाघाट में मतपत्र गायब , तहसीलदार के बाद एसडीएम सस्पेंड

ALSO READ:

कांग्रेस के ये हैं आरोप :कांग्रेस ने डाक मत पत्रों के आंकड़ों को छुपाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने सवाल किया है कि 11354 डाक मतपत्र का रिकॉर्ड कहा है. कांग्रेस का आरोप है कि प्रदेश में 3.23 लाख कर्मचारियों ने डाक मत पत्रों का प्रयोग किया, लेकिन 11 हजार 354 डाक मत पत्रों का रिकॉर्ड चुनाव आयोग में नहीं है. बता दें कि ऐसा ही मामला खंडवा में भी आया है. वहीं, नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. गोविंद सिंह भी गड़बड़ी की आशंका जता चुके हैं. गोविंद सिंह ने दूसरी बार निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है.

Last Updated :Nov 29, 2023, 2:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details