मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Balaghat : बालाघाट के दोनों नगरीय निकाय चुनाव में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू

By

Published : Oct 17, 2022, 3:48 PM IST

बालाघाट जिले की दो नगरीय निकायों में संपन्न हुए चुनाव में निर्वाचित पार्षद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव करेंगे. मलाजखंड नगर पालिका में 24 सीटों में से 13 पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी. अध्यक्ष पद के लिए जीत को लेकर बीजेपी पूर्णतः आश्वस्त है. वहीं कांग्रेस सेंधमारी करते हुए अपना अध्यक्ष बनाने का दावा कर रही है. दूसरी नगरी निकाय बैहर में कुल 15 सीटों में से 7 सीट बीजेपी 4 कांग्रेस और चार निर्दलीय निर्वाचित हुए हैं, जिसमे बहुमत से एक मत पीछे रहने के बाद भाजपा दावा कर रही है. (Balaghat Process of election) (Election chairman vice chairman) (Urban body elections Balaghat)

MP Balaghat
बालाघाट के दोनों नगरीय निकाय चुनाव निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू

बालाघाट। जिले में दो नगरीय निकाय में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए बीजेपी व कांग्रेस अपनी- अपनी चाल चल रही हैं. दोनों दल जोड़-तोड़ की रणनीति में व्यस्त है. सोमवार सुबह 11 बजे से दोनों नगरीय निकायों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू गई है. शाम तक परिणाम घोषित होने के साथ ही तस्वीर साफ हो जाएगी,

दोनों दलों पर नजरें :देखना है कि बालाघाट में दोनों नगरी निकायों में कौन अपना अध्यक्ष बना पाता है. हालांकि मलाजखंड में पूर्ण बहुमत के साथ बीजेपी जीत कर आई है. वहीं बैहर में बहुमत से मात्र एक मत पीछे हैं, जबकि दोनों नगरी निकाय चुनाव में कांग्रेस काफी पीछे छूट गई है. इस दौरान भाजपा के पूर्व विधायक भगतसिंह नेताम ने जीत को लेकर आश्वस्त करते हुए कहा कि हमारे पास पूर्ण बहुमत है. कांग्रेस कहीं भी लाइन में नही है.

बालाघाट के दोनों नगरीय निकाय चुनाव निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू

MP Nikay Chunav Results: बालाघाट में बीजेपी ने जीत का लहराया परचम, ईटीवी भारत ने जिला महामंत्री से की बात

शाम तक तस्वीर साफ :नगरपालिका मलाजखण्ड में अध्यक्ष पद के लिए भाजपा के मानसिंह मेरावी तो कांग्रेस के योगेंद्र उइके ने अपना नामांकन भरा है. वहीं बैहर से अध्यक्ष पद के लिए भाजपा से यशवंती मरकाम तो वहीं कांग्रेस से अनिता वरकड़े ने अपना नामांकन दाखिल किया है. (Balaghat Process of election) (Election chairman vice chairman) (Urban body elections Balaghat)

ABOUT THE AUTHOR

...view details