मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कैबिनेट मंत्री ने ली बैठक, इन स्टेशनों पर होगी थर्मल स्क्रीनिंग

By

Published : Apr 14, 2021, 10:49 PM IST

जिले के अनूपपुर, बिजुरी, कोतमा, अमलाई, जैतहरी स्टेशन पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की है.

Cabinet Minister took meeting, thermal screening will be done at these stations
कैबिनेट मंत्री ने ली बैठक, इन स्टेशनों पर होगी थर्मल स्क्रीनिंग

अनूपपुर।खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया है कि यह सबसे अहम जिम्मेदारी जनप्रतिनिधियों की है कि वे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आम लोगों को मास्क लगाए रखने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, कोरोना के टीके लगवाने और भीड़ ना लगाने के लिए समझाएं और प्रेरित करें. आपने कहा कि आम लोग जनप्रतिनिधियों की बात को ना सिर्फ ध्यान से सुनते हैं बल्कि मानते भी हैं. इसलिए वे लोगों को जागरूक करने में अपने उत्तरदायित्वों का गंभीरता से पालन करें.

कलेक्टोरेट सभागार में ली बैठक में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता संरक्षण मंत्री ने यह बात आज यहां कलेक्ट्रेट में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के सिलसिले में सम्पन्न हुई अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की बैठक में कहीं.

सब्जी मंडी पर हो निगरानी

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री ने कहा कि सब्जी मंडियों में लोगों की ज्यादा भीड़ देखने में आती है और इससे कोरोना संक्रमण फैलने की संभावना बनी रहती है। आपने इसकी रोकथाम हेतु ऐहतियातन अनूपपुर की थोक सब्जी मंडी को नया बस स्टैंड स्थानांतरित करने के निर्देष दिए. आपने सड़क किनारे बैठकर सब्जी बेचने पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए. साथ ही आपने कोतमा की सब्जी मण्डी को भी अन्यत्र स्थानांतरित करने की हिदायत दी. फुटकर रूप से फेरी लगाकर ठेले पर सब्जी बेचने की व्यवस्था की जाए. आपने आम लोगों के बीच मास्कों का प्रचलन बढ़ाने पर जोर दिया.

देवास: प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर ने ली कोरोना संबंधी समीक्षा बैठक



कलेक्टर को दिये निर्देश

मुख्य नगरपालिका अधिकारियों एवं राजस्व अधिकारियों को इस कार्य में लगाएं कि वे मास्क ना लगाने वालों के चालान काटें तथा टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करें. ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों का किया जाए जांच खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता संरक्षण मंत्री ने छत्तीसगढ़ से टेªन से अनूपपुर जिले के स्टेषनों पर उतरने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के लिए अनूपपुर, कोतमा, बिजुरी, जैतहरी, अमलाई रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग की टीम तैनात करने के निर्देश दिए.

छत्तीसगढ़ सीमा से लगे गांवों में बाहर से आने वालों की हो एंट्री

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता संरक्षण मंत्री ने छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे गांवों में बाहर से आने वाले लोगों की एक रजिस्टर में एन्ट्री कराने हेतु कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देष दिए। आपने निर्देष दिए कि कोरोना मरीजों की प्रषासन एवं पुलिस द्वारा भरपूर मदद की जाए। आपने मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को निर्देष दिए कि लोगों में कोरोना की गाइडलाइन के प्रति जागरूकता लाने के लिए वे अपने कार्य क्षेत्र के मुख्य स्थानों पर कम-से-कम दस होर्डिंग लगवाएं.

रेमडेसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन का लिया जायजा

जिला हॉस्पिटल मे रेमडेसिविर इंजेक्षन एवं आॅक्सीजन की उपलब्धता के बारे में पूछताछ की। आपने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि वे रोजाना खण्ड चिकित्सा अधिकारियों से लैब टेक्निषियनों के कार्य की रिपोर्ट मंगाए। इससे पता चलेगा कि उन्होंने कितने सेम्पल का टेस्ट किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details