मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जोबट में कांग्रेस की जमावट, भगोरिया के रंग में रंगे कमलनाथ, मांदल की थाप पर थिरके

By

Published : Mar 3, 2023, 6:58 PM IST

लोक संस्कृति उत्सव भगोरिया के सहारे राजनीतिक दल चुनावी वर्ष में अपनी जमीन तलाशने में लगे हैं. कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दल के स्थानीय नेता व कार्यकर्ता रोजाना अलग अलग स्थानों पर आयोजित भगोरिया मेले में शिरकत कर रहे हैं. शुक्रवार को पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ उदयगढ़ के भगोरिया मेले में शामिल हुए. इस दौरान ढोलक पर थाप दी और जमकर थिरके.
kamal nath joined bhagoriya
अलीराजपुर पहुंचे कमलनाथ

अलीराजपुर। जिले के उदयगढ़ ग्राम में पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आड़े हाथों लिया. कमलनाथ ने कहा कि, शिवराज कलाबाजी में बहुत माहिर हैं. उन्हें तो अपनी कलाकारी दिखाने के लिए मुंबई जाना चाहिए. पूर्व सीएम ने कहा कि मैंने अपनी होली की शुरुआत आज उदयगढ़ आदिवासी अंचल क्षेत्र से की है. मैं यहां कोई राजनीतिक बात करने नहीं आया हूं. पूर्व सीएम ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मैं हमेशा निःस्वार्थ रूप से मध्य प्रदेश के विकास के लिए खड़ा हूं. मैंने अपनी पूरी जवानी मध्य प्रदेश पर समर्पित कर दी है. मैं चाहता हूं प्रदेश का भविष्य सुरक्षित हाथों में हो.

बीजेपी पर साधा निशाना:पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि मैं उदयगढ़ भगोरिया में आया हूं. कोई चुनावी और राजनीतिक बात नहीं करूंगा. इसलिए मैंने अपनी यात्रा आदिवासी अंचल उदयगढ़ से शुरू की है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भगोरिया और होली की सभी को शुभकामनाएं भी दी. उन्होंने कहा मैं प्रदेश के लिए लगा हुआ हूं. मैं यह चाहता हूं कि प्रदेश का भविष्य सुरक्षित रहे. वहीं बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की विकास यात्रा नहीं बल्कि निकास यात्रा है. हमने 15 महीने में अपनी नीति और नियत का परिचय दिया है. मुझे मेरी जनता देख रही है. उन्होंने कहा कि मुझे शिवराज से कोई सर्टिफिकेट नहीं चाहिए. पेसा एक्ट कानून को लेकर पूर्व सीएम ने कहा कि कानून तो एक धोखा है, 10 साल पहले बनाया गया था.

राजनीति से जुड़ी ये खबरें जरूर पढ़ें...

जोबट में कांग्रेस की जमावट:पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के उदयगढ़ भगोरिया मेले में शामिल होने के राजनीतिक मायने हैं. उदयगढ़ जोबट विधानसभा का हिस्सा है. यहां पूर्व में कांग्रेस की कद्दावर आदिवासी नेता कलावती भूरिया विधायक थी. कोरोना काल में उनके निधन के पश्चात यहां हुए उपचुनाव में भाजपा ने सुलोचना रावत को टिकट दिया और वे विजय हुई. राजनीतिक दृष्टिकोण से देखे तो वर्तमान में झाबुआ की तीन और आलीराजपुर जिले की एक विधानसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा है. ये चुनावी वर्ष है लिहाजा कांग्रेस अभी से जोबट विधानसभा क्षेत्र में अपनी जमावट करने में लग गई है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का उदयगढ़ भगोरिया मेले में शामिल होना उसी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है. खास तौर पर लोक संस्कृति के उत्सव में शमिल होने आए, पीसीसी चीफ, झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया, युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया और आलीराजपुर जिले के कद्दावर आदिवासी नेता महेश पटेल भी साथ में मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details