मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नानपुर थाना प्रभारी पर रिश्वत मांगने का आरोप, ग्रामीण करेंगे सीएम से शिकायत

By

Published : May 10, 2023, 6:38 PM IST

नानपुर थाने के टीआई पर शराब का केस नहीं बनाने के एवज में रिश्वत मांगने का आरोप लगा है. इस मामले में ग्रामीणों ने सीएन शिवराज के नाम अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है. इनकी मांग है कि नानपुर थाना प्रभारी पर कार्रवाई की जाए.

nanpur police station in charge allegations
नानपुर थाना प्रभारी पर रिश्वत मांगने का आरोप

अलीराजपुर:नानपुर थाना प्रभारी पर रिश्वत मांगने व महिलाओं के साथ बच्चों को उठाकर बंदूक से उड़ाने की धमकी देने का आरोप है. इस मामले में भानरावत के ग्रामीणों ने जोबट विधानसभा में बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से थाना प्रभारी को निलंबित करने की मांग की. इसको लेकर 400 आदिवासी महिला-पुरुष ने अधिकारी को ज्ञापन दिया है. इसमें कहा गया है कि यदि सीएम कार्रवाई नहीं करते हैं तो, विधानसभा चुनाव का बहिष्कार किया जायेगा.

जानिए क्या था मामला: प्राप्त जानकारी के अनुसार, घटना दिनांक 24 अप्रैल की रात करीब 1 बजे से सुबह 4 बजे के बीच की है. जब भाणारावत गांव के देशलिया के घर पर वैवाहिक कार्यक्रम था. आदिवासी समाज के रिवाज के अनुसार शराब लाकर रखी थी. किसी की सूचना पर टीआई ने उसके घर आकर शराब को जब्त कर लिया और पुलिस वैन में बैठाकर नानपुर थाने ले गये. दो रात थाने में बैठाने के बाद बुधवार शाम देशलिया को जिला जेल में छोड़ दिया.

ये खबरें भी पढ़ें...

पुलिस कर रही है जांच:पीड़ित ने बताया कि "रात को पुलिस वाले गाड़ियों से आए थे. एक गाड़ी देशलिया के यहां गई. बाकी दो गाड़ी करीब 1 किलोमीटर दूर नरपत के मकान के पास रुकी. अंदर आकर टीआई ने नरपत के साथ गाली गलौच की. उसने बताया मेरी किराने की दुकान में सामान तहस नहस कर दिया. मेरे घर में रखा चारा बिखेर दिया." इस मामले में अलीराजपुर एसपी को कोई ठोस सबूत नहीं मिला है. फिलहाल एसडीओपी इस मामले में जांच कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details