मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गंदगी पर वार: स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर शहर तैयार

By

Published : Mar 20, 2021, 12:26 PM IST

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में शहर को बेहतर स्थान दिलाने के लिए शहर में जगह-जगह पर तितर-बितर पड़े मलबे और गंदगी को हटाने का काम जारी है.

city getting ready for cleanliness survey 2021
स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 को लेकर शहर तैयार

आगर मालवा।स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में शहर को बेहतर स्थान दिलाने के लिए नगर पालिका का अमला जुटा हुआ है. शहर में जगह-जगह पर तितर-बितर पड़े मलबे और गंदगी को हटाने का काम जारी है. शुक्रवार को नगर पालिका के स्वच्छता अमले ने शहर की ऐतिहासिक धरोहर रत्नसागर तालाब किनारे से सफाई अभियान चलाया.

लंबे समय से पड़ा था मलबा

रत्नसागर तालाब शहर के बीचोबीच स्थित है. ऐसे में कोई भी घर या दुकान का निर्माण करता है, तो निकलने वाला मलबा तालाब के किनारे फेंक देते है. इस पूरे तालाब के किनारे इसी प्रकार का मलबा पड़ा हुवा जिसे नगर पालिका की स्वच्छता टीम ने हटाया.


झाड़ियों और गंदगी को भी किया साफ

तालाब में पानी कम होने के कारण किनारों से लगकर बड़ी मात्रा में झाड़ियां फेल गई जिसके कारण तालाब की सुंदरता समाप्त हो रही है. वही आसपास के रहवासी भी यहां कचरा व अन्य सामग्री फेंककर गंदगी फैलाते है.

विकास प्राधिकरण ने जेसीबी से ढहाए 'मजदूरों के आशियाने'

स्वच्छता में शहर का दिलाना है बेहतर स्थान

नगर पालिका स्वच्छता प्रभारी मनोहर दुलगज ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के लिए शहर को अच्छा स्थान दिलाने के लिए सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा. इसी कड़ी में रत्नसागर तालाब किनारे पड़े मलबे व गंदगी को हटाने का काम किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details