मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बाढ़ से निपटने के लिए तैयार SDRF की टीम, दल में शामिल हुई नई बोट

By

Published : Jul 7, 2020, 6:54 PM IST

प्रदेश भर में मॉनसून की शुरुआत हो गई है, वहीं पिछले साथ आगर में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई थी, जिसके मद्देनजर मंगलवार को होमगार्ड कमांडेंट द्वारा SDRF की टीम को प्रशिक्षण दिया गया. 8 लाख रुपए कीमत की एक नई बोट भी जिला प्रशासन ने मुहैया कराई है.

SDRF team ready to deal with flood in agar
बाढ़ से निपटने के लिए तैयार एसडीआरएफ की टीम

आगर मालवा।पिछले साल जिले के सोयत में बाढ़ जैसे हालात को दृष्टिगत रखते हुवे इस बार जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. आगर मालवा कलेक्टर अवधेश शर्मा के निर्देशन में होमगार्ड कमांडेंट ने SDRF की टीम को बेहतर प्रशिक्षण दिया गया. अब टीम किसी भी आपात स्थिति बचाव के लिए तैयार है. वहीं इस बार SDRF की टीम को 8 लाख रुपए कीमत की एक नई बोट भी जिला प्रशासन की और से मुहैया कराई गई है.

बता दें कि पिछले साल अतिवृष्टि के चलते जिले के सोयत में बाढ़ जैसे हालात बन गए थे. लोग कई दिनों तक अपने घरों में कैद हो गए थे. वहीं कुछ लोग बाढ़ में बह भी गए थे. ऐसे में इस बार किसी प्रकार की स्थिति न बिगड़े, इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है.

कलेक्टर आये दिन अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं. मंगलवार को जिला प्रशासन की तरफ से SDRF की टीम को एक नई बोट उपलब्ध कराई गई. इस बोट की जिला मुख्यालय स्थित मोतीसागर तालाब में टेस्टिंग की गई. वहीं उज्जैन से आये अधिकारी द्वारा जिले कि एसडीआरएफ टीम को प्रशिक्षण दिया गया.

होमगार्ड कमांडेंट हर्ष कुमार जैन ने बताया कि कलेक्टर के निर्देशन में हमारे द्वारा बेहतर तैयारी की गई है. अभी प्रशासन की और से एक नई बोट दी गई है. वहीं एक बोट सोयत में ही रख दी गई है, बाढ़ जैसे हालातों से निपटने के लिए हमारी टीम पूरी तरह तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details