मध्य प्रदेश

madhya pradesh

डेढ़ लाख की लूट करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार, पेट्रोल पंप मैनेजर को बनाया था निशाना, हैदराबाद भागने से पहले ही पुलिस ने दबोचा

By

Published : Aug 28, 2021, 3:55 PM IST

6 accused arrested for robbing
लूट के 6 आरोपी गिरफ्तार

उज्जैन के बड़नगर में पेट्रोल पंप मैनेजर को लूटने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मोबाइल लोकेशन की मदद से पुलिस आरोपियों तक पहुंची. 8 अगस्त को आरोपियों ने मैनेजर दिलीप गहलोत से 1 लाख 47 हजार रुपए की लूट की थी.

उज्जैन।जिले के बड़नगर थाना अंतर्गत खरसौद कला में पेट्रोल पंप मैनेजर से 1 लाख 47 हजार की लूट हुई. पुलिस ने मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. उज्जैन पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रविंद्र वर्मा ने इस संबंध में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से लूट की रकम भी बरामद कर ली गई है. 1 लाख 20 हजार रुपए आरोपियों के पास से पुलिस ने जब्त किए हैं.

बीच रास्ते में 6 आरोपियों ने की थी लूट

8 अगस्त को बड़नगर थाना क्षेत्र के पेट्रोल पंप मैनेजर दिलीप गहलोत शाम को शिफ्ट खत्म होने के बाद अपने घर की ओर निकले थे. इस दौरान पेट्रोल पंप से कुछ ही दूरी पर साइकिल सवार दो लोगों ने दिलीप को रोक लिया. थोड़ी देर बाद चार अन्य आरोपी भी मौके पर पहुंच गए, और सभी ने मिलकर दिलीप की लाठी-डंडों से बुरी तरह पिटाई कर दी. पेट्रोल पंप मैनेजर के बैग में 1 लाख 47 हजार रुपए रखे हुए थे. जिसे लेकर आरोपी फरार हो गए.

एएसपी रविंद्र वर्मा

मोबाइल लोकेशन ट्रेस पर आरोपी तक पहुंची पुलिस

एएसपी रविंद्र वर्मा ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए फौरन जांच शुरू कर दी गई थी. मामले में सबसे पहले साइबर टीम ने लीड दी, जिसमें मुख्य आरोपी का मोबाइल उसी क्षेत्र में एक्टिव मिला. इसके बाद आरोपी को पकड़कर पूछताछ शुरू की गई. पूछताछ में एक के बाद एक खुलासे होते गए, और पुलिस ने सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

कैश, चेकबुक, तीन मोटर साइकिल भी जब्त

Group Suicide: नाबालिग बेटे-बेटी का गला काट पति-पत्नी ने पीया जहर, आर्थिक तंगी से परेशान था परिवार

3 इंदौर, 2 धार और एक उज्जैन का है आरोपी

पकड़ाए गए आरोपियों में से 3 इंदौर, 2 धार और एक उज्जैन का रहने वाला है. उज्जैन के बड़नगर का रहना वाला आरोपी ही वारदात का मुख्य आरोपी है. आरोपियों के पास से 1 लाख 20 हजार कैश, चेकबुक, तीन मोटर साइकिल भी जब्त की गई है.

शहर छोड़ भागने की तैयारी में थे आरोपी

बड़नगर के थाना प्रभारी ने बताया कि सभी आरोपी शहर छोड़ हैदराबाद जाने की फिराक में थे. लेकिन उससे पहले ही आरोपियों को दबोच लिया गया. पकड़ाए गए सभी आरोपियों में कुछ के खिलाफ पहले से ही कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस सभी से सख्ती से पूछताछ कर रही है. अन्य बड़ी वारदातों के खुलासे होने की भी उम्मीद जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details