मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पंचतत्व में विलीन हुए शहीद कर्णवीर: CM ने दी श्रद्धांजलि, परिवार को एक करोड़, बड़े भाई को मिलेगी नौकरी

By

Published : Oct 22, 2021, 10:38 AM IST

Updated : Oct 22, 2021, 3:21 PM IST

सतना के लाल शहीद कर्णवीर सिंह का सैनिक सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव दलदल में अंतिम संस्कार किया गया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने वहां पहुंचकर शहीद को अंतिम विदाई दी.

martyr karnveer singh
शहीद को नमन

सतना। शहीद कर्णवीर सिंह राजपूत की पार्थिव शरीर का उनके गांव दलदल में अंतिम संस्कार किया गया. सीएम शिवराज सिंह ने शहीद के गांव पहुंचकर शहीद को अंतिम विदाई दी. शहीद कर्णवीर के बड़े भाई ने उनके पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी. शहीद के अंतिम दर्शन के लिए बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण भी दलदल गांव पहुंचे.

शहीद कर्णवीर को नमन

शहीद कर्णवीर सिंह का अंतिम संस्कार

सतना का लाल कर्णवीर सिंह राजपूत जम्मू कश्मीर के सोपियां में आतंकियों से लोहा लेते हुएशहीद हो गए थे. उनके पैतृक गांव दलदल में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. कर्णवीर शहर के उतैली वार्ड 22 के रहने वाले हैं. कर्णवीर सिंह 21 राजपूत रेजिमेंट 44 आर आर के सैनिक थे. शहीद के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज भी दलदल गांव पहुंचे थे. सीएम शिवराज ने शहीद की पार्थिव देह पर श्रद्धासुमन अर्पित किए.

आदिवासियों को अपना बनाने आएंगे पीएम मोदी! 15 नवंबर को भोपाल में जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम

आतंकियों से लोहा लेते समय हुए शहीद

बुधवार सुबह कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में वे शहीद हुए. 26 वर्षीय जवान कर्णवीर सिंह राजपूत जाते-जाते दो आतंकियों को भी ढेर कर गए. भारत का ये वीर सपूत सतना के ग्राम दलदल में रहता था. कर्णवीर सिंह के पिता भी भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे चुके हैं. शहादत के बाद सीएम शिवराज ने शहीद को श्रद्धांजलि दी. शिवराज सिंह ने शहीद के परिवार की हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया है.

शहीद के परिवार को दी जाएगी 1 करोड़ की सम्मान निधि

सीएम शिवराज ने शहीद को श्रद्धांजलि देने के बाद एक करोड़ की सम्मान निधि देने, स्मारक बनाने, बड़े भाई को सरकारी नौकरी देने समेत परिवार को हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया. शहीद को श्रद्धांजलि देने मंत्री रामखेलावन पटेल, पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ल समेत बीजेपी और कांग्रेस के विधायक और कई नेता भी दलदल गांव पहुंचे थे.

Last Updated : Oct 22, 2021, 3:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details