मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सागर रेलवे स्टेशन को मिला 'ईट राइट स्टेशन' का दर्जा, FSSAI के क्वॉलिटी मानकों पर खरा उतर बना एमपी का पहला स्टेशन

By

Published : Apr 4, 2022, 11:02 PM IST

रेलवे स्टेशनों पर मिलने वाले खाने की क्वॉलिटी पर अक्सर सवाल उठते हैं. अब FSSAI ने मध्यप्रदेश के सागर रेलवे स्टेशन को 4 स्टार रेटिंग के साथ 'ईट राइट स्टेशन' का दर्जा दिया है. (Sagar Railway Station get Eat Right Station certificate)

Sagar Railway Station get Eat Right Station certificate
सागर रेलवे स्टेशन को ईट राइट स्टेशन का प्रमाण पत्र मिला

सागर। रेलवे स्टेशन पर मिलने वाले खाने की क्वॉलिटी को लेकर सवाल उठाने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. एमपी के सागर शहर के नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज हुई है. भारत में खाने-पीने के सामान की क्वॉलिटी के मानकों को तय करने वाली संस्था फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) ने सागर रेलवे स्टेशन को 4 स्टार रेटिंग के साथ 'ईट राइट स्टेशन' का दर्जा दिया है. खाद्य वस्तुओं की गुणवत्ता और स्वच्छता को लेकर सागर को ईट राइट स्टेशन सर्टिफिकेट मिला है.

सागर रेलवे स्टेशन को ईट राइट स्टेशन का प्रमाण पत्र मिला

26 अप्रैल को आयोजित होगा सागर सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह, 5 अप्रैल तक कर सकते हैं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

सागर शहर वासियों को मिली बधाई:सागर रेलवे स्टेशन मध्य प्रदेश का ऐसा इकलौता रेलवे स्टेशन है, जिसे ये उपलब्धि हासिल हुई है. सागर जिला कलेक्टर सहित आला अधिकारियों ने इस उपलब्धि पर सागर शहर वासियों को बधाई दी है. स्टेशन के सभी स्टॉल्स पर FSSAI के मानकों के अनुसार साफ-सुथरा और ताजा खाने का सामान मिलेगा. दावा किया गया है कि यहां सस्ता खाना भी उतनी ही अच्छी क्वॉलिटी का मिलेगा, जितनी अच्छी क्वॉलिटी इस रेलवे स्टेशन पर बने रेस्टोरेंट में मिलने वाले खाने की होती है. साथ ही सभी स्टॉल्स पर मिलने वाला खाने पीने का हर सामान FSSAI के क्वॉलिटी मानकों पर खरा उतरने वाला होगा. (Sagar Railway Station get Eat Right Station certificate)

ABOUT THE AUTHOR

...view details