मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Unique wedding in Sidhi: ना बैंड बाजा ना बाराती, सिर्फ 17 मिनट में हो गई शादी, टीवी पर संत रामपाल को देखकर लिए सात फेरे

By

Published : May 3, 2022, 7:28 PM IST

Unique wedding in Sidhi
सीधी अनोखी शादी

सीधी जिले के रोली मेमोरियल में हुई एक शादी मिसाल बन गई है. यहां बिना किसी अडंबर के 17 मिनट में शादी हो गई. (Na Band Baaja Na Baraat)

सीधी।रोली मेमोरियल में एक अनोखी शादी देखने को मिली. यहां दूल्हा दीपक प्रजापति और दुल्हन प्रियंका की शादी महज 17 मिनट में समपन्न हो गई. यह शादी संत रामपाल महाराज के निर्देशन में महाराज के शिष्यों ने संपन्न कराई है. शादी में खास बात यह रही की शादी संत रामपाल ने ऑनलाइन जुड़कर गुरुवाणी पढ़ी और दूल्हा-दुल्हन ने संत को टीवी पर देखकर सात फेरे लिए और दोनों की शादी हो गई. अब यह शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है. (Unique wedding in Sidhi)

17 मिनट में हो गई शादी

बिना आडंबर के हुआ विवाह:2 मई को यह शादी संपन्न हुई है. संत रामपाल महाराज के शिष्य बब्लेश गुप्ता और सत्यलाल प्रजापति ने बताया कि इस शादी में ना कोई पारंपरिक रीति-रिवाज था, ना बैंड बाजा, ना डीजे, ना टेंट, ना कोई बाहरी आडंबर, ना ही कोई बाराती आया. शास्त्रों के अनुसार, सभी देवी-देवताओं को साक्षी मानकर उनका आह्वान किया गया और शादी समपन्न कराई गई. शादी में किसी तरह का कोई दहेज भी नहीं लिया-दिया गया. (got married in 17 minutes). बगैर किसी बाहरी आडंबर के महज 17 मिनिट में संत रामपाल के सदस्यों की यह अनोखी शादी सीधी जिले में मिसाल बन गई है. लोग भी इसकी काफी तारीफ कर रहे हैं.

MP में किसान के बेटे की अनोखी शादी! हेलिकॉप्टर से निकाली बारात, मंडप में जगुआर से पहुंचा, फिर परंपरा निभाने घोड़ी चढ़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details