मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रीवा से सीएम का ऐलान : 3 लाख 33 हज़ार युवाओं को मिला रोजगार, जानिए सीएम के भाषण की बड़ी बातें

By

Published : Mar 30, 2022, 9:44 PM IST

रीवा के एसएएफ ग्राउंड में बुधवार को रोजगार दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में शामिल होने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रीवा पहुंचे. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के तीन लाख 33 हजार युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार योजनाओं से लाभान्वित किए जाने की बात कही . सभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रीवा में बन रहे एयरपोर्ट विस्तार के काम में भी तेजी लाई जाएगी.(CM Shivraj Singh Chauhan program SAF Ground Rewa)

rewa rojgar diwas
एसएएफ ग्राउंड में रोजगार दिवस कार्यक्रम

रीवा। एसएएफ ग्राउंड में हुए रोजगार दिवस कार्यक्रम में शामिल होने रीवा पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के तीन लाख 33 हजार युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार योजनाओं से लाभान्वित किए जाने का दावा किया. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश में आयोजित किए जा रहे रोजगार मेलों के माध्यम से सरकार युवाओं को लाभान्वित करने के प्रयास में लगी हुई है. सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने रीवा में बन रहे एयरपोर्ट के विस्तार कार्य में तेजी लाने की बात कही है. (CM Shivraj Singh Chauhan program SAF Ground Rewa)

रीवा से सीएम का ऐलान

युवाओं को मिलेगा रोजगार मेलों से लाभ :स्वामी विवेकानंद की जयंती पर मध्य प्रदेश में पहली बार रोजगार दिवस की शुरुआत हुई थी. जिसके बाद से मध्य प्रदेश सरकार लगातार युवाओं को रोजगार योजनाओं से लाभान्वित करने के प्रयास में जुट गई है. इसी कड़ी में रीवा के एसएएफ ग्राउंड में रोजगार दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. रोजगार मेलों से सीएम ने प्रदेश के 3 लाख 33 हजार युवाओं को रोजगार मिलने तथा स्वरोजगार योजनाओं से लाभान्वित किए जाने का दावा किया है.

एसएएफ ग्राउंड में रोजगार दिवस कार्यक्रम
एसएएफ ग्राउंड में रोजगार दिवस कार्यक्रम

रीवा के SAF ग्राउंड से रोजगार दिवस पर सीएम शिवराज LIVE


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की बड़ी बात

- अधिकतम रोजगार के अवसर.

- हर महीने में 1 दिन मनाया जाएगा रोजगार दिवस.

- हर महीने 1 लाख युवाओं को दिया जाएगा रोजगार.

- 3 लाख 3 हजार युवाओं को स्वरोजगार योजना का लोन देने का ऐलान.

- पुलिस की भर्ती फिर निकलेगी.

- पुलिस की भर्ती में गांव के युवाओं को प्राथमिकता मिलेगी.

- 50 % पुलिस की भर्ती भागदौड़ के लिए होगी.

- एयरपोर्ट का विस्तार किया जाएगा.

- पानी को बचाने के लिए रीवा में 1 साल में 70 तालाब बनाए जाएंगे.

अपराधियों को दी सख्त चेतावनी:सीएम ने बच्ची से दुष्कर्म की घटना का जिक्र करते हुए कहा किमुझे आज घटना का पता चला है जिसे पढ़कर मैं काफी चिंतित हूं शहर के राज निवास में इस तरह की घटना चिंता का विषय है. पुलिस अधिकारियों को कार्रवाई के सख्त निर्देश देते हुए सीएम ने मंच से कहा, कहां गए एसपी, कहां है कलेक्टर, आईजी कहां है कान खोल कर सुन लो इस तरह के अपराधियों को किसी भी तरह से प्रदेश सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी. बुलडोजर किस दिन काम आएगा जमींदोज कर दो घर तोड़ दो और इतना मजबूर कर दो कि वह विंध्य ही नहीं मध्यप्रदेश छोड़कर चले जाएं.

सरकार की योजनाओं की ब्रांडिग भी की:इस दौरान सीएम नेअपनी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जमकर ब्रांडिंग की वही विगत 3 महीनों में चल रहे रोजगार मेले में मिले स्वरोजगार व रोजगार के आंकड़े भी बताए. चौहान ने बताया कि जनवरी में 5लाख 26000 व 16 फरवरी को 5 लाख 4000 लोगों को रोजगार मिला है. 30 मार्च को यानी आज 3 लाख 35000 युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया गया और स्वरोजगार योजनाओँ से लाभान्वित कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details