मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर फग्गन सिंह कुलस्ते का तंज, बताया 'नाकामी छिपाने की कोशिश'

By

Published : Oct 7, 2020, 5:34 PM IST

Updated : Oct 7, 2020, 7:04 PM IST

केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने उपचुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा हर विधानसभा के लिए जारी किए गए वचन पत्र पर निशाना साधा है. उन्होंने कांग्रेस की इस पहल को नाकामी छिपाने की कोशिश करार दिया है.

Union Minister of State for Steel Faggan Singh Kulaste
केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते

जबलपुर।मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए जहां राजनीतिक दलों ने अपने- अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, वहीं बयानबाजी और आरोप- प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. जबलपुर पहुंचे केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने उपचुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा हर विधानसभा के लिए जारी किए गए वचन पत्र पर निशाना साधा है. कुलस्ते ने कहा कि, इसके पहले कभी भी उपचुनाव में ऐसी परिस्थिति नहीं बनी, कि किसी भी राजनीतिक दल को उपचुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करना पड़ा हो. उन्होंने कहा कि, आम चुनावों के लिए राजनीतिक पार्टियां घोषणा पत्र जारी करती हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि, उपचुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किया है, ये उनकी 15 महीने की नाकामयाबी दिखाने की लिए काफी है. मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि, बीते 15 माह तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी, विधानसभा चुनाव के वक्त जो वचन पत्र कांग्रेस लेकर आई थी, उसमें किए गए वादों का क्या हुआ.

केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते

वहीं कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए सिंधिया समर्थकों को उपचुनावों में टिकिट देने पर फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि, चुनाव में उम्मीदवार के नाम पर मुहर पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने लगाई है. चुनाव समिति ने सभी चीजे देखने के बाद ही टिकट दिया है.

फग्गन सिंह कुलस्ते ने कृषि संबंधी कानूनों में हुए संसोधन को लेकर कांग्रेस को निशाने पर लिया, उन्होंने कहा कि, संशोधन पर कांग्रेस का विरोध समझ से परे हैं. कांग्रेस कृषि संशोधन बिल का विरोध क्यों कर रही है, ये बताना मुश्किल है. कांग्रेस ने अपने शासनकाल मे कभी भी किसानों की आय बढ़ाने की कोशिश नहीं की. जबकि केंद्र सरकार का ये फैसला किसानों मजबूती देने वाला है.

Last Updated :Oct 7, 2020, 7:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details