मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में सड़क हादसों को रोकने की कवायद, अधिकारियों को दिया जा रहा विशेष प्रशिक्षण

By

Published : Mar 30, 2022, 7:13 PM IST

इंदौर में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए प्रशासन अपने स्तर पर प्रयास कर रहा है. यातायात को सुगम बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को पांच दिवसीय विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

Exercise to prevent road accidents in MP Indore
एमपी के इंदौर में सड़क हादसों को रोकने की कवायद

इंदौर। सड़क दुर्घटनाएं हर किसी के लिए चिंता का कारण हैं, सरकार और प्रशासन भी इसको लेकर परेशान रहता है. यही कारण है कि मध्य प्रदेश में इन दुर्घटनाओं को कम करने और यातायात को सुगम बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है. पुलिस ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट के एडीजी जी जनार्दन ने बताया है कि सुगम यातायात के लिये सड़कों को सुरक्षित बनाने और सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिये सड़क सुरक्षा से संबंधित नोडल एजेंसियों के अधिकारियों को मेनिट से समन्वय कर पांच दिवसीय विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

दुर्घटनाओं में कमी लाना मकसद: एडीजी जनार्दन ने बताया कि मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी (मेनिट) से समन्वय कर नोडल अधिकारियों का प्रशिक्षण चल रहा है. इसकी शुरुआत निदेशक मेनिट डॉ. एन.एस. रघुवंशी और एडीजी विजय कटारिया की उपस्थिति में हुई. प्रो. विनय मोहन दास और प्रो. योगेश गर्ग ने नोडल अधिकारियों को प्रशिक्षित किया. सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिये मेनिट के प्रो. राहुल तिवारी ने प्रशिक्षण कोर्स डिजाइन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details