मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस नेता का दावा, सिंधिया की वजह से मंत्री नहीं बन पाए रमेश मेंदोला

By

Published : Jul 5, 2020, 3:13 AM IST

कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर इंदौर से बीजेपी के वरिष्ठ विधायक रमेश मेंदोला को मंत्री न बनाए जाने का कारण बताया है. कांग्रेस नेता का दावा है कि सिंधिया की वजह से मेंदोला का नाम मंत्रिमंडल की सूची में से हटा लिया गया.

indore news
रमेश मेंदोला, बीजेपी विधायक

इंदौर। मंत्रिमंडल विस्तार के बाद कांग्रेस लगातार बीजेपी पर निशाना साध रही है, इंदौर से वरिष्ठ बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला को मंत्रिमंडल में शामिल न किए जाने का कारण कांग्रेस ने सिंधिया को बताया है. कांग्रेस नेता राकेश सिंह यादव ने कहा कि सिंधिया की वजह से मेंदोला मंत्री नहीं बनाए गए हैं. जबकि उनका नाम मंत्री बनाए जाने के लिए सूची में था.

राकेश यादव, कांग्रेस नेता

राकेश सिंह यादव ने कहा कि सिंधिया ने मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन में अपने खिलाफ हुई चुनावी लाबिंग का बदला मेंदोला से ले लिया है, यादव ने दावा किया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मेंदोला का नाम कैबिनेट मंत्री की लिस्ट में शामिल किया था. लेकिन सिंधिया ने अपने दो विधायकों को मंत्री नहीं बनाने की शर्त पर मेंदोला का नाम मंत्री पद की सूची से हटवा दिया. कांग्रेस नेता ने दावा कि इस घटनाक्रम की पुष्टि बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने भी की है क्योंकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की इस पूरे मामले में मौन सहमति थी. इसलिए इंदौर को मंत्रिमंडल में पर्याप्त प्रतिनिधित्व नहीं मिल सका.

सिंधिया करते हैं इसी तरह की राजनीति

कांग्रेस नेता आरोप लगाते हुए कहा की जिस तरह की कार्यशैली ज्योतिरादित्य सिंधिया की विरोधियों को लेकर कांग्रेस में थी उसी तरह की कार्यशैली वह बीजेपी में भी अपना रहे हैं. उन्होंने कहा बीजेपी में सिंधिया के आने के कारण अब उन वरिष्ठ विधायकों के बुरे दिन आ गए हैं जो मंत्रिमंडल में शामिल होने की योग्यता रखते थे. यादव ने कहा बीजेपी हाईकमान को विश्वास में लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश में अपना वर्चस्व कायम करना चाहते हैं. ऐसी स्थिति में अब उन नेताओं को हाशिए पर धकेला जायेगा जो कभी ना कभी सिंधिया का विरोध करते रहे हैं. इनमें प्रमुख नाम बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और रमेश मेंदोला का है. जिन्होंने मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव में सिंधिया को चुनौती देकर उनके खिलाफ चुनावी लाबिंग की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details