मध्य प्रदेश

madhya pradesh

स्मार्ट सिटी कॉर्पोरेशन की बस पर पथराव, बस माफियाओं पर लगे आरोप

By

Published : Jan 10, 2021, 6:25 PM IST

बस माफिया पर प्रशासन की लगाम नहीं होने से अब वह सरकारी वाहनों में भी तोड़फोड़ करने से बाज नहीं आ रहे हैं. कुछ ऐसा ही मामला शुक्रवार शाम को गोला का मंदिर इलाके में सामने आया. ग्वालियर से भिंड जा रही स्मार्ट सिटी कॉर्पोरेशन की एक बस पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया और स्टाफ के साथ मारपीट की.

Stoned pelted on bus
बस पर पथराव

ग्वालियर।लॉकडाउन के दौरान ट्रेन और बसों का संचालन लगभग बंद हो गया था. लेकिन कुछ दिनों बाद प्रशासन ने स्मार्ट सिटी कॉर्पोरेशन के जरिए ग्वालियर से भिंड, गुना, शिवपुरी और दतिया के लिए अनुबंधित बसों को चलाना शुरू किया ताकि यात्रियों को परेशानी नहीं हो. यह बात बस माफिया को हजम नहीं हुई, वह आए दिन स्मार्ट सिटी कॉर्पोरेशन की बसों के संचालन में बाधा उत्पन्न करते रहते हैं. माफिया अपने वाहनों को कॉर्पोरेशन के वाहनों से आगे ले जाने की कोशिश कर रहे हैं.

स्मार्ट सिटी की बसों में लिया जाता है सामान्य किराया

खास बात यह है कि स्मार्ट सिटी की बसों में यात्रियों से सामान्य किराया लिया जाता है जबकि बस माफिया इन दिनों लगभग दोगुना किराया वसूल रहा है. यही वजह है यात्री कॉर्पोरेशन की बसों में यात्रा करना पसंद करते हैं.

इसी सब को लेकर माफियाओं ने ग्वालियर से भिंड जा रही कॉर्पोरेशन की बस को एक दर्जन से ज्यादा युवकों ने घेर लिया और पत्थर बरसाने लगे. इससे गाड़ी का कांच, गेट आधी टूट गया. गनीमत यह रही कि गाड़ी में सवार लोगों को कोई चोट नहीं लगी. हैरानी की बात ये है कि रात दस बजे तक कॉर्पोरेशन के स्टाफ की रिपोर्ट तक पुलिस ने नहीं लिखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details